ICC Test Ranking: जो कारनामा धोनी अपने करियर में नहीं कर सके, वो रिषभ पंत ने कर दिखाया

बांए हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने टेस्ट करियर में वो उपलब्धि हासिल की है जो महेंद्र सिंह धोनी जैसा खिलाड़ी अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2021, 06:10 PM IST
ICC Test Ranking: जो कारनामा धोनी अपने करियर में नहीं कर सके, वो रिषभ पंत ने कर दिखाया

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने हाल के दिनों में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर इतिहास रच दिया है. वो आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग के टॉप टेन बल्लेबाजों की सूची में शामिल होने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं. सबसे रोचक बात यह है कि वनडे और टी20 क्रिकेट में अपने बल्ले से इतिहास रचने वाले महेंद्र सिंह धोनी भी टेस्ट रैंकिग में टॉप टेन में कभी जगह नहीं बना सके. 

आईसीसी द्वारा जारी हालिया टेस्ट रैंकिंग में पंत बल्लेबाजों की रैंकिंग में 6वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन का ईनाम मिल रहा है. अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर पंत ने न केवल भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने घर पर धमाकेदार प्रदर्शन किया. इसी दौरान उन्होंने अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया और दो बार शतक के करीब पहुंचकर सैकड़ा जड़ने से चूक गए.

टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में भारत के तीन खिलाड़ी हैं. जिसमें सबसे ऊपर पांचवें पायदान पर विराट कोहली हैं. इसके बाद रिषभ पंत छठे नंबर पर हेनरी निकोलस और हिटमैन रोहित शर्मा के साथ काबिज हैं. टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर कीवी कप्तान केन विलियमसन(919) और दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ(891) काबिज हैं. मार्नस लाबुशेन तीसरे और इग्लैंड के कप्तान जो रूट चौथे स्थान पर हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़