पंजाब किंग्स के खिलाफ दिलेर जीत के बाद पंत ने पढ़े धवन की तारीफ में कसीदे

रिषभ पंत ने पंजाब किंग्स के खिलाफ धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद शिखर धवन की जमकर तारीफ की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2021, 07:31 AM IST
  • रविवार की जीत के बाद रिषभ पंत ने की शिखर धवन की तारीफ
  • धवन ने रविवार को 49 गेंद में 92 रन की धमाकेदार पारी खेली
पंजाब किंग्स के खिलाफ दिलेर जीत के बाद पंत ने पढ़े धवन की तारीफ में कसीदे

मुंबई: पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट के अंतर से जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टीम के सीनियर खिलाड़ी और ओपनर शिखर धवन की जमकर तारीफ की है. धवन ने रविवार को पंजाब के खिलाफ 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 गेंद में 92 रन की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के जड़े और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की.

धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद में आईपीएल में 42वां अर्धशतक पूरा किया. धवन ने अपनी पारी की बदौलत अकेले दम पर मैच को दिल्ली की झोली में डाल दिया. दिल्ली ने 10 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली.

हम आ गए थे दबाव में

मैच के बाद कप्तान रिषभ पंत ने धवन की तारीफ करते हुए कहा, मैं पहले ही कप्तानी का लुत्फ उठाने लगा हूं. इस मैच की शुरुआत में हम दबाव में थे विकेट से किसी भी तरह की मदद नहीं मिल रही थी और उन्होंने अच्छी शुरुआत की और हमें दबाव में ला ही दिया था. लेकिन हमारे गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और उन्होंने 190 के आसपास रोकने में सफल रहे.

जो करते हैं वो टीम के लिए करते हैं

शिखर धवन की तारीफ करते हुए पंत ने कहा, शिखर धवन भाई हमेशा से ही अपना गेम खेलते हैं, वह जो भी करते हैं टीम के लिए करते हैं और अच्‍छा करते हैं. शिखर के साथ बात करने के लिए बहुत सी चीजें हैं. लेकिन वो टीम को जो दे रहे हैं वो अतुलनीय है. हम एक-दूसरे के साथ का लुत्‍फ उठाते हैं. मैंने अपनी कप्तानी में ड्रेसिंग रूम के वातावरण के हलका रखने की कोशिश की है ताकि सभी लोग अपने खेल का लुत्फ उठा सकें और अपने लिए मौके बना सकें.

तीसरे आईपीएल शतक से चूके

शिखर धवन ने मैच में पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दी थी. पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद उन्होंने एक छोर थाम लिया और तेजी से रन बनाते रहे. 152 के स्कोर पर जब धवन 92 रन बनाकर आउट हुए तब टीम जीत के मुहाने तक पहुंच चुकी थी. शिखर दुर्भाग्यशाली रहे और आईपीएल में तीसरा शतक जड़ने से 8 रन के अंतर से चूक गए. इसके बाद टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. अंत में मार्कस स्टॉयनिस 27 और ललित यादव 12 रन बनाकर नाबाद रहे. पंत 16 गेंद में 15 रन की पारी खेलकर आउट हुए.

ये भी पढ़ें- पंजाब के खिलाफ चला 'गब्बर' का बल्ला, की गंभीर के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़