IPL फेज 2 में श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत में से कौन करेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, जानिये यहां

दिल्ली की टीम ने हालांकि पिछले साल पहली बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2021, 07:49 PM IST
  • रिषभ पंत ही करेंगे दिल्ली की कप्तानी
  • पंत ने किया कप्तानी से प्रभावित
IPL फेज 2 में श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत में से कौन करेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, जानिये यहां

नई दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत से पहले चो लगने की वजह से श्रेयस अय्यर को दिल्ली की टीम से बाहर होना पड़ा था. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले फेज में रिषभ पंत को कप्तानी सौंपी थी. अब अय्यर चोट से उबर चुके हैं और आईपीएल के दूसरे फेज में मैदान पर दिखेंगे. 

रिषभ पंत ही करेंगे दिल्ली की कप्तानी

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को घोषणा की कि आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 19 सितंबर से बहाल हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे मैचों में टीम के कप्तान बरकरार रहेंगे. 

पंत ने किया कप्तानी से प्रभावित

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के कारण आईपीएल सत्र को निलंबित किए जाने से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंत की अगुआई में शानदार प्रदर्शन किया था जिससे उन्हें कप्तान बरकरार रखे जाने की पूरी उम्मीद थी. आईपीएल की वर्तमान अंकतालिका में दिल्ली की टीम टॉप पर है और प्लेऑफ में पहुंचने से केवल 2 जीत दूर है. 

अय्यर ने बनाया दिल्ली को मजबूत

दिल्ली की टीम ने हालांकि पिछले साल पहली बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी. अय्यर के चोटिल होने के कारण पंत को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई थी और उनकी अगुआई में दिल्ली की टीम ने लीग के निलंबित होने से पहले छह मैच जीते और 12 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है.

ये भी पढ़ें- भले कोहली ने छोड़ दी हो T20 की कप्तानी लेकिन उनके ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगा कोई भी कप्तान

पिछले दो सीजन में श्रेयस अय्यर ने ही दिल्ली की कप्तानी की थी और उन्होंने टीम को मजबूत करने काम बखूबी किया.  

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि जेएसडब्ल्यू-जीएमआर के सह स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज घोषणा करती है कि ऋषभ पंत आईपीएल 2021 के बाकी सत्र में टीम के कप्तान के रूप में बरकरार रहेंगे. इससे पहले पीटीआई ने तीन सितंबर को खबर दी थी कि पंत को कप्तान के रूप में बरकरार रखा जाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़