Road Safety World Series 2021: लौट आया भारत का चहेता सिक्सर किंग, फिर जड़े 6 छक्के

युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में एक बार फिर धमाकेदार पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज लीजेंड्स् के खिलाफ छह छक्के जड़े और टीम की जीत में अहम योगदान दिया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2021, 10:05 AM IST
  • युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में छह छक्के जड़े
  • 11 साल बाद भी अटूट युवराज का रिकॉर्ड
Road Safety World Series 2021: लौट आया भारत का चहेता सिक्सर किंग, फिर जड़े 6 छक्के

नई दिल्ली: सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का बल्ला 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज' (Road Safety World Series) में जमकर आग उगल रहा है. युवराज सिंह ने अपने शानदार खेल को जारी रखते हुए वेस्टइंडीज लीजेंड्स (West Indies Legends) के खिलाफ महज 20 गेंदों में 49 रनों की तूफानी पारी खेली.

इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और एक चौका जड़ा. 6 छक्कों में से पांच तो उन्होंने सात गेंद में ही जड़ दिए. युवी की इस धमाकेदार पारी की बदौलत इंडिया लीजेंड्स (India legends) 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. 

युवी ने अखिरी को दो ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर लोगों का दिल जीत लिया. उन्होंने महेंद्र नागामुट्टू की पहली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए. इसके बाद चौथी गेंद उनसे छूट गई लेकिन 5वीं गेंद पर युवराज ने एक और छक्का जड़कर ये बता दिया कि उन्होंने भले ही संन्यास ले लिया है लेकिन बल्लेबाजी करना वो नहीं भूले हैं.

ये भी पढ़ें- INDvENG:विराट कोहली ने बताया तीसरे टी20 में टीम इंडिया से कहां हुई चूक, क्यों मिली हार?

युवराज का ये तूफानी अंदाज आखिरी ओवर में भी जारी रहा. पारी का आखिरी ओवर फेंक रहे सुलेमान बेन की गेंद पर भी युवराज ने 2 छक्के लगाए.

ताबड़तोड़ पारी में मिला था जीवन दान 
हालांकि, बीच में एक मौका आया जब युवी को जीवनदान मिला. दरअसल, पारी के 18वें ओवर में युवराज का एक कैच छूट गया, उस वक्त वो 9 गेंद में 10 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन यहां से युवी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद युवी ने पारी के आखिरी दो ओवर में ऐसी तूफानी पारी खेली की पूरा खेल ही बदल गया. जिसके कारण वेस्टइंडीज लीजेंड्स के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स 218 रनों का स्कोर बनाने में सफल रहा. 

ये भी पढ़ें- खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को मिला विराट कोहली का साथ, आखिरी दो मैचों के लिए कही ये बात

सचिन-सहवाग ने भी मचाया धमाल 
युवी के अलावा इस मैच में क्रिकेट के भगवान और इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) का भी बल्ला चला.

सचिन ने 42 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली. जबकि सहवाग ने 17 गेंदों ने 35 रनों की आकर्षक पारी खेल दर्शकों का मन मोह लिया. इसके साथ ही, युसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने भी 20 गेंदों में 37 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- बगैर खिलाए सूर्य कुमार यादव को बाहर करने पर गौतम गंभीर ने लगाई लताड़

पिछले मैच में जड़े थे चार गेंद में चार छक्के 
पिछले मैच में भी युवराज सिंह अपने तूफानी रंग में नजर आए थे और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) के खिलाफ 4 लगातार छक्के जड़े थे. उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी को देखकर सोशल मीडिया में लोग संन्यास से वापसी की मांग भी करने लगे थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़