धोनी की टीम में शामिल होते ही बदले खिलाड़ी के तेवर, 96 के औसत से बना रहा है रन

चेन्नई सुपर किंग्स का दामन थामने के बाद से रॉबिन उथप्पा का बल्ला घरेलू क्रिकेट में आग उगल रहा है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Feb 24, 2021, 11:01 PM IST
  • विजय हजारे ट्रॉफी में तीन मैच जड़े हैं दो धमाकेदार शतक.
  • 96 के औसत से बना रहा है रन
धोनी की टीम में शामिल होते ही बदले खिलाड़ी के तेवर, 96 के औसत से बना रहा है रन

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा जाता है कि वो अगर मिट्टी पर भी हाथ रख दें तो वो सोना हो जाती है. अगर किसी खिलाड़ी पर वो भरोसा जता दें तो उसका खेल और करियर भी पूरी तरह बदल जाता है. ऐसा ही एक बार फिर आईपीएल 2021 के आगाज से पहले होता दिख रहा है.

एमएस धोनी(MS Dhoni) ने आईपीएल 14 से पहले अपनी टीम में एक खिलाड़ी को अपनी टीम में जब से शामिल किया है तब से उस खिलाड़ी के तेवर ही बदल गए हैं और वो लगातार बड़ी पारियां खेल रहा है. 

मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेली थी एक धमाकेदार पारी
चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी से पहले टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को ट्रेड के जरिए अपनी टीम में शामिल कर लिया. 22 जनवरी को उथप्पा के ट्रांसफर की आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई. चेन्नई ने संभवत: ये फैसला उथप्पा की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की ओर से दिल्ली के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी के आधार पर किया था. इस मैच में उथप्पा ने 213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 54 गेंद में 91 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 8 छक्के जड़े थे. 

इसे भी पढ़ें: अश्विन ने जहीर खान को पछाड़ा, स्पेशल क्लब में एंट्री से हैं एक कदम दूर

तीन मैच में जड़े दो शतक 
चेन्नई की टीम में शामिल होने के एक महीने बाद शुरू हुई विजय हजारे ट्रॉफी में उथप्पा एक अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं. उथप्पा ने अब तक टूर्नामेंट में केरल की ओर से खेलते हुए तीन पारी में दो शतक जड़ चुके हैं. उन्होंने अलूर में ओडिशा के खिलाफ 107 रन की पारी खेली, इसके बाद अलूर में ही उत्तर प्रदेश के खिलाफ 81 रन बनाए और लगातार दूसरा शतक जड़ने से चूक गए. लेकिन इसके बाद अपने पुराने होम ग्राउंड बेंगलोर में उन्होंने बुधवार को रेलवे के खिलाफ एक बार फिर शतकीय धमाका कर दिया. 

96 की औसत से बना रहे हैं रन 
बुधवार को रेलवे के खिलाफ उन्होंने 104 गेंद में 100 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के जड़े. इससे पहले यूपी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए उन्होंने 55 गेंद में 81 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े थे. वहीं ओडिशा के खिलाफ भी उनका बल्ला जमकर गरजा और उन्होंने 85 गेंद में 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 107 रन बनाए. तीन मैच में उथप्पा 96 की औसत से 288 रन बना चुके हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़