जब रॉबिन उथप्पा के जवाब से तिलमिला गया था ऑस्ट्रेलियाई ओपनर, 3 साल तक नहीं हुई बोलचाल

2007 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में रॉबिन उथप्पा की किसी बात पर मैथ्यू हेडन नाराज हो  गए थे. उन्होंने भारतीय खिलाड़ी से बात करना बंद कर दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2021, 04:16 PM IST
  • उथप्पा ने 2007 ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर किया बड़ा खुलासा
  • उथप्पा से बेहद नाराज हो गए थे मैथ्यू हेडन
जब रॉबिन उथप्पा के जवाब से तिलमिला गया था ऑस्ट्रेलियाई ओपनर, 3 साल तक नहीं हुई बोलचाल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी दुनिया में स्लेजिंग करके मैच जीतने के लिए कुख्यात है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैदान पर विरोधी टीम के आगे पस्त होने लगते हैं तो वे बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने लगते हैं. ऐसा ही एक वाकया हुआ था रॉबिन उथप्पा के साथ.

रॉबिन उथप्पा ने 2007 ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर किया बड़ा खुलासा

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने 2007 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों के बारे में दिलचस्प खुलासे किए हैं. उन्होंने बताया कि उस साल पहले टी20 वर्ल्ड कप के मैच और फिर भारत में टी20 व सात वनडे की सीरीज में काफी स्लेजिंग हुई थी. रॉबिन उथप्पा ने बताया कि उस समय जब भी दोनों टीमों की टक्कर होती तो खिलाड़ियों एक दूसरे को खूब सुनाते.

उथप्पा से बेहद नाराज हो गए थे मैथ्यू हेडन

2007 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) की किसी बात पर मैथ्यू हेडन नाराज हो  गए थे. उन्होंने भारतीय खिलाड़ी से बात करना बंद कर दिया था. दो-तीन साल तक हेडन ने उथप्पा से बात नहीं की.रोबिन उथप्पा ने कहा कि इस सबकी शुरुआत डरबन में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच से हुई थी.

3 साल तक नहीं हुई बातचीत

भारत के लिए कई बार मैच जिताऊ पारी खेल चुके रॉबिन उथप्पा ने कहा कि मैथ्यू हेडन मुझे कुछ ऐसा कहा जो मैं दोहरा नहीं सकता और मैंने भी पलटकर कुछ कहा.

ये भी पढ़ें-  फिट होकर भी अनफिट हो गया इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

इसके बाद दो-तीन साल तक उन्होंने मुझसे बात नहीं की. वह मेरे प्रति काफी उदासीन हो गए थे. इससे बुरा लगता था. क्योंकि वह सब तो जीत के लिए हुआ था. मैं जीतना चाहता था और उन्हें जितना असहज कर सकता था किया.

गौरतलब है कि 2007 के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत में हुए एकमात्र टी20 मुकाबले में भी टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. फिर वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को कामयाबी मिली. उन्होंने 4-2 से सीरीज जीती. लेकिन उन मैचों में ताने मारने का काम चलता रहा था.

उथप्पा ने भारत के लिए 46 एकदिवसीय मैच और 13 टी 20 मुकाबले खेले हैं. वनडे में उन्होंने 26 की औसत ने 934 रन बनाए हैं जबकि 13 टी 20 की 12 पारियों में 249 रन बनाये हैं. इस साल वे चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल खेल रहे हैं जिसके लिए कभी मैथ्यू हेडन भी आईपीएल खेलते थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़