वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित की एंट्री तो इन दो बड़े खिलाड़ियों का टीम से आउट होना तय!

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा ‘फिट’ हैं और अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह फरवरी से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ शुरू हो रही सीमित ओवरों के छह मुकाबलों की सीरीज में भारत की अगुआई करने के लिए तैयार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2022, 07:16 PM IST
  • कोलकाता में खेली जाएगी टी20 सीरीज
  • हार्दिक पंड्या ने नेट पर शुरू की बॉलिंग
वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित की एंट्री तो इन दो बड़े खिलाड़ियों का टीम से आउट होना तय!

नई दिल्लीः भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा ‘फिट’ हैं और अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह फरवरी से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ शुरू हो रही सीमित ओवरों के छह मुकाबलों की सीरीज में भारत की अगुआई करने के लिए तैयार हैं. 

अश्विन-भुवनेश्वर की जगह खतरे में
हालांकि, इस हफ्ते होने वाली चयन समिति की बैठक रोचक होगी, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में 0-3 से वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ियों की जगह खतरे में हो सकती है.

वहीं, बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हुए रोहित टीम की अगुआई करने के लिए तैयार हैं. 

कोलकाता में खेली जाएगी टी20 सीरीज
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मुकाबले कोलकाता में 16 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने बताया, ‘रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए फिट और उपलब्ध हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने तक रोहित के रिहैबिलिटेशन को साढ़े सात हफ्ते से अधिक का समय हो जाएगा.’ 

रोहित का टेस्ट कप्तान बनना तयः सूत्र
सूत्र ने बताया, ‘वह मुंबई में पहले ही ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं और फिटनेस परीक्षण के लिए उनके बेंगलुरु जाने और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से औपचारिक स्वीकृति लेने की उम्मीद है.’ यह लगभग तय है कि फिलहाल रोहित को ही टेस्ट कप्तान बनाया जाएगा. 

अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा बीसीसीआई
हालांकि, बीसीसीआई 2022 और 2023 में लगातार दो विश्व कप में टीम की अगुआई करने की जिम्मेदारी और काम के बोझ को लेकर अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा है. माना जा रहा है कि लोकेश राहुल की कप्तान के रूप में पहली श्रृंखला उम्मीद के मुताबिक नहीं रही और फिलहाल उन्हें रोहित के मार्गदर्शन में ही रहना होगा जब तक कि उन्हें भविष्य में टीम की अगुआई करने के लिए तैयार नहीं माना जाए. 

आईपीएल में केएल राहुल की कप्तानी पर होगी नजर
राहुल की अगुआई में भारत ने दक्षिण अफ्रीका में चारों अंतरराष्ट्रीय मुकाबले गंवाए और भारतीय क्रिकेट में फैसले करने वाले लोगों का मानना है कि वह कप्तान के रूप में आगे बढ़कर अगुआई नहीं कर पाए. माना जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान के रूप में राहुल के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेंगी. 

हार्दिक पंड्या ने नेट पर शुरू की बॉलिंग
हार्दिक पंड्या ने नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है. वह पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं यह अभी स्पष्ट नहीं है. लेकिन, छठे नंबर पर वेंकटेश अय्यर की अनुभवहीनता और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के यह स्वीकार करने से कि हार्दिक की कमी खली, बड़ौदा के इस खिलाड़ी की वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी का रास्ता साफ हो सकता है. 

वहीं, आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे तेज गेंदबाजों को एक बार फिर टी20 टीम में जगह मिल सकती है.

यह भी पढ़िएः भारत की युवा खिलाड़ी बनी टी20 की बेस्ट बल्लेबाज, जानिए स्मृति मंधाना की भी रैंकिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़