Corona In India: महासंकट में देश, 'क्रिकेट के भगवान' ने किया महादान

हाल ही में कोरोना को मात देने वाले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2021, 10:39 PM IST
  • कोरोना को मात देकर घर लौटे सचिन
  • ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए 1 करोड़ की मदद
Corona In India: महासंकट में देश, 'क्रिकेट के भगवान' ने किया महादान

मुंबई: देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है. आये दिन कोरोना संक्रमित मरीज ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी के चलते दम तोड़ रहे हैं.

देश ही नहीं दुनिया भर से लोग इस भीषण संकट में हिंदुस्तान की मदद कर रहे हैं. इस बीच हाल ही में कोरोना को मात देने वाले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

 

 

ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए 1 करोड़ की मदद

पूरी दुनिया में करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले सचिन तेंदुलकर ने देश में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए 1 करोड़ रुपये दान किये जाने का ऐलान किया. तेंदुलकर ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए "मिशन ऑक्सीजन" (Mission Oxygen) नाम के एक एनजीओ में दान देने की घोषणा की है. तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर मैसेज शेयर कर इस बात की जानकारी दी है.

सचिन ने अपने ट्वीट में बताया है कि वो "मिशन ऑक्सीजन" नामक संस्था में अपनी ओर से मदद कर रहे हैं. यह संस्था देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ती के लिए फंड इकट्ठा करेगा और अस्पतालो में ऑक्सीजन  की किल्लतों को दूर करने में मदद करेगा.

कोरोना को मात देकर घर लौटे सचिन

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेलने के बाद सचिन तेंदुलकर कोरोना संक्रमित हो गए थे. इसी जन्मदिन ओर उन्होंने घोषणा की थी कि अब वे कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-   DC vs KKR: रिषभ पंत ने जीता टॉस, कोलकाता को बल्लेबाजी का न्यौता

उल्लेखनीय है कि "मिशन ऑक्सीजन" की ओर से भी सचिन के डोनेशन को लेकर ट्वीट किया है.  "मिशन ऑक्सीजन" ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सचिन ने कोरोना की लड़ाई 1 करोड़ रूपये का दान दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़