सूर्यकुमार और ईशान के शानदार प्रदर्शन के पीछे क्या है राज, सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की शानदार पारियों की तारीफ की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2021, 07:45 PM IST
  • सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार और ईशान की तारीफ की
  • IPL से मिली इन बल्लेबाजों को सफलता
सूर्यकुमार और ईशान के शानदार प्रदर्शन के पीछे क्या है राज, सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा

मुंबई: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan) अपने डेब्यू के बाद से ही पूरे देश में छाए हुए हैं. दोनों ने अपने करियर की पहली पारियों में अर्धशतक जड़कर सुर्खियां बंटोरी हैं. चौथे टी-20 में सूर्यकुमार ने धाकड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और शानदार अर्धशतक जमाया.

सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार और ईशान की तारीफ की

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन (Ishan Kishan) की शानदार पारियों की तारीफ की है. उन्होंने इसके पीछे आईपीएल के योगदान को याद किया. सचिन तेंदुलकर ने कहा कि आईपीएल के आने से खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय गेंदबाजों का सामना करने का मौका मिलता है और अपनी बल्लेबाजी में आवश्यक सुधार भी करने का मौका मिलता है. 

IPL से मिली इन बल्लेबाजों को सफलता

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि सूर्यकुमार और ईशान दोनों खेलने के लिए तैयार हैं क्योंकि मैं शुरू से मानता रहा हूं कि आईपीएल के शुरू होने से खिलाड़ियों को मदद मिली है. उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा कि मैं वसीम अकरम के खिलाफ पहले कभी नहीं खेला था, जब हम ऑस्ट्रेलिया में खेले, मैं शेन वार्न या क्रेग मैकडरमोट या मर्व ह्यूज के खिलाफ नहीं खेला था. हम वहां जाते और हमें पता लगाना पड़ता कि क्या हुआ है. मैंने इन गेंदबाजों का मुकाबला सीधे अंतरराष्ट्रीय मैच में किया. 

ये भी पढ़ें- चौथे टी-20 में हार के बाद इंग्लैंड पर दोहरी मार, पूरी टीम पर लगा जुर्माना

IPL में मिलता है बड़े बड़े गेंदबाजों का सामना करने का मौका 

सचिन ने कहा कि आईपीएल ने खिलाड़ियों को शीर्ष सितारों से कंधे से कंधा मिलाने और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका प्रदान किया. उन्होंने कहा कि कल जब मैं मैच देख रहा था तो सूर्य बल्लेबाजी कर रहा था और जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स उसे गेंदबाजी कर रहे थे और कमेंटेटर ने कहा कि सूर्य के लिये यह नया नहीं है क्योंकि वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेल चुका है. 

गौरतलब है कि ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जमाया है. ईशान किशन चोट की वजह से चौथा टी-20 नहीं खेल पाए थे. सूर्यकुमार को वनडे टीम में भी मौका दिया गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़