सचिन तेंदुलकर की ऑलटाइम Playing 11 से धोनी कोहली बाहर, कुंबले की जगह ये स्पिनर शामिल

विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी फेवरेट ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jan 11, 2022, 06:54 AM IST
  • सबसे महान खिलाड़ी है सचिन
  • कई नाम हैरान करने वाले हैं
सचिन तेंदुलकर की ऑलटाइम Playing 11 से धोनी कोहली बाहर, कुंबले की जगह ये स्पिनर शामिल

मुंबई: Sachin All time Playing Eleven: विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी फेवरेट ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है. इसमें उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है लेकिन कई धुरंधर खिलाड़ियों को नजरअंदाज करके सभी को चौंका भी दिया.

सचिन ने अनिल कुंबले पर दी हरभजन सिंह को वरीयता

पूर्व कप्तान अनिल कुंबले सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया भर के महानतम गेंदबाजों में गिने जाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनकी गिनती सबसे बड़े मैच विनर के रूप में होती है. लेकिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उनकी जगह अपनी प्लेइंग इलेवन में हरभजन सिंह को मौका दे दिया.

ये भी पढ़ेंः धोनी पर कोहली का बड़ा खुलासा, इस वजह से टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक खेल सके माही

कुंबले के टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हैं. वे आज भी दुनिया के चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. टेस्ट क्रिकेट से 13 साल पहले संन्यास लेने वाले कुंबले ने भारत कई मैच अपने दम पर जिताए हैं.

सचिन ने धोनी और कोहली को रखा बाहर

भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है.

उन्होंने धोनी की जगह सौरव गांगुली को बल्लेबाज के रूप में और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर चुना है. एडम गिलक्रिस्ट भी अपने समय के सबसे चपल विकेटकीपर माने जाते थे.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी Playing Eleven में तेज गेंदबाजों के रूप में वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा को चुना है. सचिन की सर्वश्रेष्ठ टीम में सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर बनाये गए हैं.

जानिए सचिन की पूरी प्लेइंग इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स, जैक कैलिस, सौरव गांगुली, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्ग्रा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़