विराट कोहली को मिला पाकिस्तानी का साथ, माइकल वॉन पर किया करारा प्रहार

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली की आलोचना की थी और केन विलियमसन को उनसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 04:46 PM IST
  • पाकिस्तान में भी कोई नहीं ले सकता कोहली से टक्कर
  • माइकल वॉन ने विलियमसन को बताया था कोहली से भी बेहतर
विराट कोहली को मिला पाकिस्तानी का साथ, माइकल वॉन पर किया करारा प्रहार

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जायेगा. इससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तुलना भी शुरू हो गयी है. पूर्व क्रिकेटर अपने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को एक दूसरे से बेहतर बता रहे हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली की आलोचना की थी और केन विलियमसन को उनसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया था. इसके बाद क्रिकेट जगत में एक नई बहस ने जन्म ले लिया.

सलमान बट ने माइकल वॉन को लताड़ा

माइकल वॉन कि बेतुकी तुलना से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सलमान बट बहुत नाराज हुए. उन्होंने कहा कि विराट कोहली जैसा बल्लेबाज इस समय दुनिया में कोई भी नहीं है. उन्होंने क्रिकेट करियर में अब तक 70 शतक ठोके हैं जो अपने आप मे कीर्तिमान है.

कोहली के आगे कुछ नहीं हैं वॉन

सलमान बट्ट ने वॉन को जवाब देते हुए कहा कि उनकी कप्तानी की तो तारीफ की जा सकती है लेकिन बल्लेबाजी में वॉन कोई खास नहीं थे. वह कोहली के सामने नहीं टिकते. कोहली ने अपने प्रदर्शन के दम पर बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना दबदबा बनाए रखा. ऐसे में तुलना क्यों की जाए, ये मुझे समझ नहीं आता.

ये भी पढ़ें- पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज को सहवाग ने बताया यंग पोलार्ड, T-20 में इतिहास रचने की उम्मीद

पाकिस्तान में भी कोई नहीं ले सकता कोहली से टक्कर

सलमान बट ने उन पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ियों को भी आड़े हाथ लिया जो बाबर आजम को विराट कोहली से श्रेष्ठ बताते हैं. सलमान बट ने कहा कि विराट कोहली की बल्लेबाजी से टक्कर लेने की क्षमता किसी पाकिस्तानी में नहीं है. कोहली जैसे खिलाड़ी कभी कभी क्रिकेट में आते हैं. आज के दौर में कोहली की किसी से तुलना नहीं हो सकती.

माइकल वॉन ने विलियमसन को बताया था कोहली से भी बेहतर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हाल में कहा था कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अगर भारतीय होते तो वह दुनिया के महान बल्लेबाज होते. वॉन अपने इस बयान से एक बार फिर चर्चा में आ गए.

जब से भारतीय टीम ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी है तब से वे कुछ बौखला गए हैं और भारतीय बल्लेबाजों की आधारहीन तुलना करते रहते हैं. माइकल वॉन की सलमान बट ने खूब फजीहत कर दी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़