शेन वॉर्न ने पहले ही दिन कर दी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के रिजल्ट की भविष्यवाणी

ICC World Test Championship finals IND vs NZ: शेन वॉर्न ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन के खेल के बीच ही परिणाम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Jun 19, 2021, 10:11 PM IST
  • शेन वॉर्न ने कीवी टीम की एकादश पर उठाए सवाल.
  • कहा पिच का मिजाज अभी से देने लगा है दिखाई.
शेन वॉर्न ने पहले ही दिन कर दी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के रिजल्ट की भविष्यवाणी
साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश के कारण एक दिन देर से शुरू हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें टिकी हुई हैं. बादलों की लुकाछिपी के बीच शनिवार को फाइनल मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. 
 
कीवी कप्तान ने बारिश की संभावना और मौसम को देखते हुए अपनी टीम में एक भी स्पिनर को शामिल नहीं किया. उन्होंने अपनी पेस बैटरी पर भरोसा जताते हुए ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, काइल जैमिसन और नील वैग्नर को अंतिम एकादश में शामिल किया. 
 
कीवी टीम को भारी पड़ेगा स्पिनर को नहीं खिलाना 
ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने विलियमसन के एक भी स्पिनर को टीम में शामिल नहीं करने के निर्णय पर निराशा जताते हुए ट्वीट किया, न्यूजीलैंड के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में एक भी स्पिनर को मौका नहीं देने के फैसले से निराश हूं. यह विकेट स्पिनर्स के लिए बेहद मददगार होने वाला है, जो कि पिच पर बन रहे फुटमार्क्स से नजर आने लगा है. याद रखिए अगर ऐसा हुआ और भारत ने 275 या 300 से  ज्यादा कन बना लिए और मौसम बाधा नहीं बना तो मैच को खत्म ही समझिए. 
 
बादलों की लुकाछिपी के बीच भारत की सधी हुई शुरुआत 
मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की. रोहित शर्मा (34)और शुभमन गिल(28) की जोड़ी ने पहले विकेट के 62 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी. तेज गेंदबाजी के लिए मुफीद विकेट और परिस्थितियों के बीच भारत ने पहला विकेट 21वें ओवर में गंवाया. रोहित और शुभमन के जल्दी जल्दी आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा विराट कोहली के साोथ पिच पर टिके तो रहे लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकले. पुजारा के बोल्ट की गेंद पर 8 रन बनाकर एलबीडब्लू होने के बाद विराट और रहाणे ने दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय पारी को संभाले रखा. 
 
दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 64.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 146 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 44*(124) और अजिंक्य रहाणे 29*(79) रन बनाकर खेल रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़