शेन वार्न ने बनाई टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट, विराट कोहली के बजाय इस खिलाड़ी को बताया नंबर 1

दुनिया के महान स्पिनरों में शुमार शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मौजूदा दौर के टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट बनाई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2021, 07:22 AM IST
  • वार्न ने रोहित शर्मा को भी इसमें जगह नहीं दी है
  • लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट हैं
शेन वार्न ने बनाई टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट, विराट कोहली के बजाय इस खिलाड़ी को बताया नंबर 1

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के ही नहीं दुनिया के महानतम स्पिनर शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट के 5 मौजूदा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट बनाई है. उन्होंने अपनी लिस्ट में उन खिलाड़ियों को शामिल किया है जो वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे हैं.

टॉप 5 क्रिकेटरों में नहीं दी रोहित को जगह

दुनिया के महान स्पिनरों में शुमार शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मौजूदा दौर के टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट बनाई है. हाल के वर्षों में टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ने के साथ कई खेल प्रेमियों और खेल विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट की गुणवत्ता में गिरावट आई है. वार्न ने रोहित शर्मा को इसमें जगह नहीं दी है. जबकि वे भारतीय टीम के उप कप्तान हैं और टेस्ट रैंकिंग में 5वें पायदान पर हैं.

स्टीव स्मिथ को रखा टॉप पर

वॉर्न ने इसी को लेकर शीर्ष 5 बल्लेबाज बताए हैं जिनमें भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ लिस्ट में टॉप पर हैं. शेन वॉर्न का एक वीडियो फॉक्स क्रिकेट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसमें वॉर्न ने टेस्ट फॉर्मेट में 7000 टेस्ट रन सबसे तेजी से पूरे करने वाले स्टीव स्मिथ को टॉप पर रखा है.

ये भी पढ़ें- विराट की कप्तानी जाने के बाद पहली बार बोलीं पत्नी अनुष्का, जानिए कोहली का रिएक्शन
 

ये हैं वार्न के 5 बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज

1-स्टीव स्मिथ
2-जो रूट
3- केन विलियमसन
4- विराट कोहली
5- मार्नश लबुशेन

शेन वार्न ने जमकर की स्मिथ की तारीफ

वॉर्न ने कहा कि स्मिथ ने कई विषम परिस्थितियों में रन बनाए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे स्टीव स्मिथ (शीर्ष पर) लगते हैं. मेरा मानना है कि सभी तरह की परिस्थितियों में, सभी गेंदबाजों के खिलाफ वह शानदार रहे हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) हैं. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस साल शानदार फॉर्म में रहे जिन्होंने 6 टेस्ट शतक लगाए. रूट ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 23 शतक जमाए हैं. वार्न ने केन विलियमसन को तीसरे नंबर रखा है.

ये भी पढ़ें-कप्तानी से हटाए गए कोहली तो भड़के उनके कोच, सौरव गांगुली पर कर दी ऐसी टिप्पणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़