Tokyo Olympic 2021: भारत को लगा बड़ा झटका, टेबलटेनिस में भारत की चुनौती समाप्त

टोक्यो ओलंपिक में पांचवें दिन भारत को टेबल टेनिस स्पर्धा में एक और तगड़ा झटका लगा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2021, 02:46 PM IST
  • शरत कमल ओलंपिक से बाहर
  • शुरुआती 5 में से 4 गेम हारे शरत
Tokyo Olympic 2021: भारत को लगा बड़ा झटका, टेबलटेनिस में भारत की चुनौती समाप्त

नई दिल्ली: भारतीय दल के टोक्यो ओलंपिक में मंगलवार का दिन अच्छा नहीं रहा. हॉकी और बॉक्सिंग के एक एक मैच को छोड़कर लगभग सभी खेलों से हारने की खबरें आई. अब टेबलटेनिस में भी पदक मिलने की सभी आशाएं खत्म हो गई हैं. 

शरत कमल ओलंपिक से बाहर

टोक्यो ओलंपिक में पांचवें दिन भारत को टेबल टेनिस स्पर्धा में एक और तगड़ा झटका लगा है. भारत के दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को हार का सामना करना पड़ा.उन्हें तीसरे दौर में चीन के खिलाडी मा लांग ने हराया. 

हालांकि इस दौरान शरत ने चीनी खिलाड़ी को जबरदस्त टक्कर दी लेकिन जीत से दूर रहे. लॉन्ग मा ने शरत को इस मुकाबले में 7-11, 11-8, 11-13, 4-11, 4-11 से पटखनी.इस हार के बाद वह टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए. 

शुरुआती 5 में से 4 गेम हारे शरत

आपको बता दें कि पहले दो गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. तीसरे गेम में भी शरत कमल से उम्मीद थी. तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त संघर्ष किया लेकिन शरत उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे. आखिरकार तीसरे गेम में चीनी खिलाड़ी मा लांग ने 13-11 से जीत दर्ज की.

तीसरे गेम में हारने के बाद शरत कमल का आत्मविश्वास हिल गया जिसका असर अगले गेम में देखने को मिला. इस दौरान चीनी खिलाड़ी ने अपना दबदबा कायम रखा. लांग ने चौथा गेम 11-4 से जीता और पांचवां गेम भी वह इतने ही अंतर से जीतने में सफल रहे. इस तरह लांग ने पांच में 4 मैच जीतकर शरत कमल की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

ये भी पढ़ें- वर्तमान खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द सीरीज' जीतने का रिकॉर्ड इस भारतीय के नाम

मनिका और शरत की चुनौती समाप्त

मनिका बत्रा से भी ओलंपिक में पदक की बहुत आशा थी लेकिन उन्होंने भी देशवासियों को निराश किया और वे क्वार्टरफाइनल में हारकर ओलंपिक से बाहर हो गईं. शरत कमल ने शुरुआती मुकाबलों में शानदार खेल दिखाया था लेकिन उनके खेल पर भी प्रैक्टिस की कमी दिखाई दी और वे चीनी खिलाड़ी के खिलाफ शुरुआती 5 में से 4 गेम गंवा दिये और टोक्यो ओंलपिक का सफर खत्म हो गया. 

भारतीय निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में भी निराश किया और इस तरह टोक्यो ओलंपिक में लगातार चौथे दिन भी बैरंग लौटना पड़ा. सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में मेडल का दावेदार माना जा रहा था. क्वॉलीफिकेशन के पहले स्टेज में टॉप पर रहने के बाद भारतीय जोड़ी दूसरे स्टेज में लय को बरकरार नहीं रख सकी और मेडल की रेस से बाहर हो गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़