शार्दुल ठाकुर का खुलासा, आखिरी ओवर में भारत को कैसे दिलाई जीत

दिल थाम देने वाले इस टी-20 की एक एक गेंद पर पासा पलट रहा था लेकिन अंत में शार्दुल ठाकुर की सूझबूझ भरी गेंदबाजी ने भारत को जीत दिला दी. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Mar 19, 2021, 12:36 AM IST
  • भारी ओस में गेंदबाजी करना मुश्किल था
  • रोहित ने अपनी मर्जी से बॉलिंग करने को कहा था
शार्दुल ठाकुर का खुलासा, आखिरी ओवर में भारत को कैसे दिलाई जीत

अहमदाबाद: भारत ने कड़े मुकाबले में इंग्लैंड को 8 रन से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. दिल थाम देने वाले इस टी-20 की एक एक गेंद पर पासा पलट रहा था लेकिन अंत में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की सूझबूझ भरी गेंदबाजी ने भारत को जीत दिला दी. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर और क्रिस जॉर्डन को 23 रन नहीं बनाने दिये. 

भारी ओस में गेंदबाजी करना मुश्किल था

शार्दुल ठाकुर ने मैच में जीत बाद कहा कि आखिरी ओवर में गेद बहुत गीली थी क्योंकि ओस की वजह से बॉल करना मुश्किल हो रहा था. इस मैच में जितनी ओस गिर रही थी उतनी पिछले तीन मैचों में नहीं थी. शार्दुल ने कहा ''मैं अंतिम ओवर में मुश्किल से स्विंग करा पा रहा था और डॉट बॉल करना मुश्किल था. जब मैंने धीमी बाउंसर की कोशिश की तो यह स्लॉट में थी और यह छह के लिए चली गई. यदि हम स्टम्प्स पर धीमी गति से गेंदबाजी करते हैं तो इसे हिट करना आसान हो रहा था, इसलिए बल्लेबाज को गेंद से दूर रखना था.''

रोहित ने अपनी मर्जी से बॉलिंग करने को कहा था

शार्दुल ने कहा कि मैंने डेथ ओवर में खूब गेंदबाजी की है इसलिये मुझे इसका अंदाजा था कि गेंद किस स्लॉट में रखनी है. आखिरी ओवर में रोहित शर्मा ने क्या समझाया था, इस सावल पर शार्दुल ठाकुर ने कहा कि हार्दिक के कुछ प्लानिंग कर रहा था लेकिन रोहित चाहते थे कि मैं अपनी मर्जी बॉलिंग करूं. रोहित शर्मा ने मुझसे कहा था कि मैदान का एक हिस्सा छोटा है और बस मुझे इसे ध्यान में रखना है. लंबे शॉट लगाना इस मैदान कुछ मुश्किल था. 

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng: शार्दुल और पांड्या ने दिखाया दम, 2-2 से बराबर हुई सीरीज

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इस मैच में 4 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट लिये. उन्होंने गेमचेंजर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला. 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जेसन रॉय और बेन स्टोक्स ने धमाकेदार शुरुआत दी थी लेकिन भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर के छोड़कर सभी गेंदबाजों ने समय पर विकेट निकाले जिसकी बदौलत भारत ने 8 रन से मैच जीत गया. इंग्लैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना सकी. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. हार्दिक पंड्या और चाहर ने 2-2 विकेट लिये. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़