टीम में खुद की जगह शुभमन गिल को तरजीह क्यों देते हैं शिखर धवन, खुद किया खुलासा

टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का एक बड़ा वाला बयान सामने आया है. शिखर धवन से जब पूछा गया कि अगर वे टीम इंडिया में सेलेक्टर की भूमिका में होते तो वे भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में किस खिलाड़ी का चयन करते. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 26, 2023, 12:30 PM IST
  • खुद को नहीं, बल्कि गिल को धवन देते मौका
  • 'प्रतिभा के धनी खिलाड़ी हैं शुभमन गिल'
टीम में खुद की जगह शुभमन गिल को तरजीह क्यों देते हैं शिखर धवन, खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का एक बड़ा वाला बयान सामने आया है. शिखर धवन से जब पूछा गया कि अगर वे टीम इंडिया में सेलेक्टर की भूमिका में होते तो वे भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में किस खिलाड़ी का चयन करते. 

खुद को नहीं, बल्कि गिल को धवन देते मौका
इस सवाल के जवाब में शिखर धवन का कहना है कि अगर वे टीम इंडिया में सेलेक्टर की भूमिका में होते तो खुद की बजाय शुभमन गिल को वनडे क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में चुनना पसंद करते. ऐसा इसलिए क्योंकि शुभमन गिल काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. 

'प्रतिभा के धनी खिलाड़ी हैं शुभमन गिल'
साथ ही शुभमन गिल प्रतिभा के धनी खिलाड़ी हैं. उनके पास अब क्रिकेट के खेल में प्रतिभा के साथ-साथ अनुभव भी हासिल हो गया है. ऐसे में बतौर टीम सेलेक्टर शिखर धवन की पहली पसंद सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल हैं. 

'काफी लाजवाब खेल रहे हैं शुभमन गिल'
शिखर धवन ने कहा, 'मौजूदा समय में क्रिकेट मैच में शुभमन गिल जिस तरह से अपना प्रदर्शन दिखा रहे हैं. वाकई वह काफी लाजवाब है. वे पिछले दो टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रह चुके हैं. साथ ही वे अभी मुझसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं. अगर मैं टीम में सेलेक्टर होता तो निश्चित रूप से शुभमन गिल को ज्यादा चांस देता. मैं खुद शिखर धवन की बजाय शुभमन गिल का टीम में चयन करता.'

आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी करेंगे शिखर धवन
गौरतलब है कि शिखर धवन एक समय में टीम इंडिया के नियमित बल्लेबाज थे. वे टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ वनडे और टी20 मैचों में ओपनिंग किया करते थे, लेकिन उनकी परफॉर्मेंस में अनियमितता के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. शिखर धवन आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. 

ये भी पढ़ेंः कैसे महज दो साल के अंदर खत्म हो गई भारत की पहली टी20 लीग, जाने क्या था विवाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़