CSKvsDC: शिखर धवन की सुनामी में बह गई चेन्नई सुपर किंग्स, कुछ नहीं कर पाए धोनी

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गये मैच में शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2021, 11:09 PM IST
  • धवन ने दिल्ली को दिलाई ठोस शुरुआत
  • धवन ने खेली 85 रनों की पारी
CSKvsDC: शिखर धवन की सुनामी में बह गई चेन्नई सुपर किंग्स, कुछ नहीं कर पाए धोनी

मुंबई: आईपीएल के दूसरी ही मैच में चौकों और छक्कों की जमकर बाढ़ आ गई. दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गये मैच में शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने पिछली सीजन की अपनी फॉर्म को आगे बढ़ाते हुए इस मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा. धवन IPL करियर की 42वीं फिफ्टी जड़ी. 

शिखर धवन ने दिल्ली को दिलाई ठोस शुरुआत

सीजन का पहला मैच खेल रही दिल्ली के सामने चेन्नई ने 189 रनों का लक्ष्य रखा था. पहली बार कप्तान के रूप में गुरु आर शिष्य यानी धोनी और रिषभ पंत आमने सामने थे. 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिये 13.3 ओवर में 138 रन जोड़े. पृथ्वी शॉ ने 38 गेंद में 3 छक्के और 9 चौके जड़े. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली के खिलाफ शून्य पर आउट होकर भी धोनी ने लगाया 'चौका'

धवन ने खेली 85 रनों की पारी

शिखर धवन ने धुआंधार पारी खेलते हुए 54 गेंद में 85 रन बनाए. उन्होंने 2 छक्के और 10 चौके भी जड़े. शिखर धवन की पारी की बदौलत दिल्ली ने धोनी की येलो आर्मी को शिकस्त दी.  धवन ने पिछले सीजन में दो लगातार शतक जड़े थे. उन्होंने सीजन में दिल्ली की तरफ से सर्वाधिक रन भी बनाए थे. शिखर धवन दिल्ली के बल्लेबाजी क्रम में बहुत बड़ी भमिका मिभाते हैं. 

धवन ने 177 आईपीएल के मैच खेले हैं और 5273 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 127.15 का है और उन्होंने 2 शतक 43 अर्धशतक भी जड़े हैं.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़