पीएसएल के रद्द होने पर शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा, आयोजकों को सुनाई खरी खोटी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने पीएसएल 6 को रद्द किए जाने के बाद पीसीबी को खरीखोटी सुनाई है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Mar 5, 2021, 01:52 AM IST
  • कोरोना संक्रमण के सात मामले आने के बाद पीएसएल-6 को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया.
  • पीसीबी ने माना है कि हुआ है बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन.
पीएसएल के रद्द होने पर शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा, आयोजकों को सुनाई खरी खोटी

नई दिल्ली: रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से दुनियाभर में विख्यात पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का पीसीबी पर एक बार फिर गुस्सा फूटा है. इस बार उनके गुस्से की वजह कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन को बीच में अनिश्चितकाल के लिए रद्द करना रहा है. ऐसे में शोएब ने आयोजकों और प्रबंधन समिति के लोगों को आड़े हाथ लिया है. 

शोएब ने पीएसएस-6 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने पर नाखुशी जताते हुए कहा कि जिन लोगों ने कभी टेप बॉल की क्रिकेट का आयोजन नहीं किया वो लोग पीएसएल का आयोजन करा रहे हैं. जिन डॉक्टर्स को सही प्रिस्क्रिप्शन नहीं लिखना आता वो बड़ी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, आप यकीन नहीं करेंगे कि पीसीबी के अंदर ऐसे डॉक्टर हैं जिन्हें ठीक तरह से प्रिस्क्रिप्शन लिखना नहीं आता है.'

शोएब ने कहा, एक बार फिर मैं बहुत नाराज हूं क्योंकि पीएसएल का ब्रांड खराब हुआ, हमारी छवि खराब हुई, हम दुनिया को क्या संदेश दे रहे हैं कि एक टूर्नामेंट का अच्छी तरह आयोजन नहीं कर सकते.

ऐसे में शोएब ने पाकिस्तान सरकार से एक उच्च स्तरीय समिति का गठन करके पीएसएल के दौरान प्रोटोकॉल तोड़ने के मामले की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि इस मामले की सरकार उच्च स्तरीय जांच विशेषज्ञों द्वारा कराई जाए. ये जांच बोर्ड के मार्फत न हो उसमें ईमानदार लोग हों सरकार ये काम करे.

गुरुवार को तीन और खिलाड़ियों सहित कुल सात के कोरोना संक्रमित होने के बाद पीएसएल को अनिश्चितकाल के लिए रद्द करने का फैसला किया गया. 20 फरवरी को टूर्नामेंट का आगाज हुआ था, रद्द किए जाने तक टूर्नामेंट के कुल 34 मैचों में से केवल 14 खेले जा सके हैं, ऐसे में भविष्य में बड़ी विंडो बाकी के मैचों के लिए निकाल पाना पीसीबी के साथ-साथ इसमें भाग लेने वाले विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी मुश्किल काम होगा. 

साल 2020 में भी पीएसल के नॉकआउट दौर को कोराना संक्रमण की वजह से रद्द करना पड़ा था जिसका आयोजन साल के आखिर में यूएई में किया गया लेकिन इस बार बाकी बचे 20 मैचों का आयोजन दोबारा से करना पीसीबी के लिए बड़ी और मुश्किल चुनौती होगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़