T20 World Cup: टीम इंडिया को हराकर भारत में जन्मे इस कीवी खिलाड़ी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

भारत ने न्यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे कीवि ने महज 14.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2021, 04:19 PM IST
  • भारत की आगे की राह हुई मुश्किल
  • विराट कोहली का भी झटका विकेट
T20 World Cup: टीम इंडिया को हराकर भारत में जन्मे इस कीवी खिलाड़ी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

दुबईः आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को हुए करो या मरो के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से जबरदस्त मात दी. इस मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया की आगे की राह लगभग मुश्किल हो गई है. हालांकि, उसे अभी तीन मैच खेलने हैं.

ईश सोढ़ी ने किया प्रभावित
 इस मैच के हीरो रहे ईश सोढ़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा का विकेट अपने नाम किया. उनका यह प्रदर्शन आने वाले कई सालों तक याद किया जाएगा. लेग स्पिनर सोढ़ी ने भारत के खिलाफ कड़ी गेंदबाजी करके न सिर्फ मैच को जीता, बल्कि उनको लगभग टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. उन्होंने अपने 4 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट झटके. सोढ़ी ने अपने जन्मदिन पर यह उपलब्धि हासिल की.

ये भी पढ़ेंः भारतीय दिग्गज ने बताया, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2021 का फाइनल

भारत की खराब शुरुआत
भारत ने न्यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे कीवि ने महज 14.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया. लुधियाना में जन्मे स्पिनर सोढ़ी ने यूट्यूब पर शेन वार्न और अनिल कुंबले के वीडियो देखकर गेंदबाजी करना सीखा और अपनी प्रतिभा को निखारा. भारत के खिलाफ ईश का रिकॉर्ड हमेशा ही शानदार रहा है. जो उन्होंने भारत के खिलाफ इस मुकाबले में भी बरकरार रखा.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup में भारत की लगातार हार पर फैंस गुस्से में, धोनी-कोहली की लगाई क्लास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़