IND vs SA: IPL के शेर अपने ही घर में ढेर, कटक में भी बुरी तरह हारा भारत

भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाजी पर अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लेसन की बल्लेबाजी भारी पड़ी. 149 रनों लक्ष्य हासिल करके दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैचों की सीरीज में  2-0 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2022, 10:35 PM IST
  • फ्लॉप रहे रुतुराज और कप्तान पंत
  • आखिरी ओवरों में कार्तिक ने खेली ताबड़तोड़ पारी
IND vs SA: IPL के शेर अपने ही घर में ढेर, कटक में भी बुरी तरह हारा भारत

कटक: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में भी टीम इंडिया को 4 विकेट से शिकस्त मिली. भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाजी पर अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन की बल्लेबाजी भारी पड़ी.

149 रनों लक्ष्य हासिल करके दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैचों की सीरीज में  2-0 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर दी है. भुवी ने शानदार 4 विकेट झटके और अफ्रीका के क्लासेन ने 81 रन बनाए.

भारत ने दिया था 149 रन का लक्ष्य

भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका की कसी गेंदबाजी के खिलाफ खेलने में काफी दिक्कत हुई जिससे टीम रविवार को यहां पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बाराबती की मुश्किल पिच पर छह विकेट विकेट पर 148 रन ही बना सकी. 

आखिरी ओवरों में कार्तिक ने खेली ताबड़तोड़ पारी

श्रेयस अय्यर (40 रन) भारत के लिये शीर्ष स्कोरर रहे जबकि इशान किशन ने शुरू में कुछ बेहतरीन शॉट्स खेलकर 21 गेंद में 34 रन की पारी खेली लेकिन मध्य के ओवरों में लय खो बैठे. फॉर्म में चल रहे ‘फिनिशर’ दिनेश कार्तिक को सातवें नंबर पर अक्षर पटेल के बाद भेजा गया जिससे ऋषभ पंत की अगुआई वाली भारतीय टीम के लिये चीजें और कठिन हो गयी जो श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रही है. 

कार्तिक ने 21 गेंद में दो छक्के और दो चौके जमाकर नाबाद 30 रन की पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की. हर्षल पटेल (नौ गेंद में नाबाद 12 रन) ने उनका अच्छा साथ निभाया, इन दोनों ने मिलकर भारतीय रन गति में सुधार कर अंतिम तीन ओवर में 36 रन बनाये. 

फ्लॉप रहे रुतुराज और कप्तान पंत

इस चुनौतीपूर्ण पिच पर बल्लेबाजी का न्योता मिलने बाद किशन और अय्यर के बीच दूसरे विकेट के लिये 45 रन की छोटी भागीदारी को छोड़ दें तो भारतीय बल्लेबाज जूझते नजर आये. कागिसो रबाडा ने गेंदबाजी शुरू की और पहले ही ओवर में भारत को झटका दे दिया. सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (01) गुड लेंथ गेंद को खेलने का प्रयास में बैकवर्ड प्वाइंट पर महाराज को आसान सा कैच देकर आउट हुए. 

रबाडा ने अपने चार ओवर में 15 रन देकर एक विकेट झटका जिसमें 13 ‘डॉट’ गेंद थीं. धीमी शुरूआत के बाद किशन (21 गेंद में 34 रन) ने पावरप्ले में कुछ तेजी दिखायी जिसमें उन्होंने एनरिच नोर्किया पर दो छक्के जड़कर रन गति सुधारी. 

ये भी पढ़ें- 18 महीने 10 शतक, आग उगल रहा इस धाकड़ बल्लेबाज का बल्ला, खतरे में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़