श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने समय से पहले अचानक किया संन्यास का ऐलान, टीम में मची खलबली

भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बावजूद कप्तान और खिलाड़ियों के बीच कलह जारी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2021, 11:08 PM IST
  • इसुरू उडाना ने किया संन्यास का ऐलान
  • श्रीलंका के लिये खेलने पर गर्व- उडाना
श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने समय से पहले अचानक किया संन्यास का ऐलान, टीम में मची खलबली

नई दिल्ली: इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम को एक और बड़ा झटका लगा. टीम मैनेजमेंट में चल रही अंदरूनी खींचतान अब चरम पर पहुंच चुकी है. भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बावजूद कप्तान और खिलाड़ियों के बीच कलह जारी है. 

इसुरू उडाना ने किया संन्यास का ऐलान

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर इसुरु उदाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. 33 वर्षीय क्रिकेटर ने शनिवार को इस बात की घोषणा करते हुए तत्काल प्रभाव से संन्यास ले लिया. भारत के खिलाफ हाल में हुई सीरीज में लंकाई टीम में थे और 2 टी 20 मुकाबले खेले थे. इसके बाद भी कहा जा रहा था कि उन्हें टीम में ज्यादा वरीयता नहीं दी जा रही है. 

 

श्रीलंका के लिये खेलने पर गर्व- उडाना

उदाना ने अपने संदेश में लिखा कि मुझे लगता है अब वक्त आ गया है जब मैं नई पीढ़ी को रास्ता दूं. श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने अपने सभी चाहने वालों को उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया और यह भी कहा कि उन्हें श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है और वह आगे भी अपने साथी खिलाड़ियों की मदद करते रहेंगे. उडाना की बातों से उनका दर्द भी छलकता है. उन्हें कुछ मजबूरियों के चलते मात्र 33 साल की आयु में क्रिकेट छोड़ना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: सिंधू के पास एक और इतिहास रचने का मौका, जानिये 10वें दिन ओलंपिक में भारत का पूरा कार्यक्रम

इसुरू उडाना का करियर

इसुरू उडाना श्रीलंका की तरफ से 21 एकदिवसीय और 35 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले थे. इस दौरान उन्होंने दोनों प्रारूपों में 18 और 27 विकेट हासिल किए, साथ ही 237 और 256 रन भी बनाए. वनडे सीरीज में वे केवल एक मैच खेले, जिसमें बल्लेबाजी में आठ रन बनाए.

साथ ही गेंदबाजी में मात्र 2 ओवरों में ही 27 रन लुटा डाले. इसके बाद टी-20 सीरीज के दो मैच में उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 21 वनडे और 34 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले. इस दौरान उनके खाते में कुल 45 विकेट दर्ज रहे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़