IND vs SL: तीसरे वनडे में श्रीलंका ने 3 विकेट से दी मात, भारत ने जीती सीरीज

भारत को सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में मात देकर श्रीलंकाई टीम अपनी लाज बचाने में सफल रही. भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2021, 11:58 PM IST
  • भारत के लिए इस मैच में पांच खिलाड़ियों ने किया डेब्यू.
  • शुरुआती दो मैच जीतकर भारत पहले ही अपने नाम कर चुका था सीरीज.
IND vs SL: तीसरे वनडे में श्रीलंका ने 3 विकेट से दी मात, भारत ने जीती सीरीज

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत ने पहला वनडे सात विकेट से और दूसरा तीन विकेट से जीता था.

टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम ने भारत को बारिश के कारण 47 ओवरों तक सीमित किए गए मैच 43.1 ओवरों में 225 रनों पर सीमित दिया और फिर 227 रनों के संशोधित लक्ष्य को 39 ओवरों में सात विकेट पर हासिल कर लिया. भारत की ओर से राहुल चाहर को तीन विकेट मिले. चेतन सकारिया ने दो विकेट शिकार किए जबकि कृष्णप्पा गौतम और हार्दिक पांड्या ने एक-एक सफलता हासिल की.

भानुका और फर्नांडो ने रखी जीत की नींव

श्रीलंका की जीत में अविष्का फर्नांडो (76 रन, 98 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) तथा भानुका राजपक्षे (65 रन, 56 गेंद, 12 चौके) के अलावा अकीला धनंजय और प्रवीन जयविक्रमा का योगदान है, जिन्होंने तीन-तीन विकेट लिए. इन दोनों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही भारत सीरीज में पहली बार ऑलआउट हुआ. भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 49 रन बनाए जबकि संजू सैमसन के बल्ले से 46 तथा सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 40 रन निकले.

अब 25 जुलाई से दोनों टीमों को बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के भी सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़