T20 World Cup: श्रीलंका ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, 70 रनों से हराया

श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रनों से मात दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2021, 11:05 PM IST
  • श्रीलंका ने आयरलैंड को दिया था 172 रन का लक्ष्य
  • खराब शुरुआत के बाद संभली लंकाई टीम

ट्रेंडिंग तस्वीरें

T20 World Cup: श्रीलंका ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, 70 रनों से हराया

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्डकप के राउंड 1 मुकाबले में श्रीलंका को आयरलैंड को करारी मात दी. श्रीलंका के लिये ये मैच जीतना बहुत जरूरी था. श्रीलंका की ओर से महीष तीक्ष्णा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. 

श्रीलंका ने आयरलैंड को दिया था 172 रन का लक्ष्य

श्रीलंका ने खराब शुरूआत से उबरते हुए बुधवार को यहां टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप ए मैच में वानिंदु हसारंगा डि सिल्वा (71) और पाथुम निसांका (61) के अर्धशतकों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 123 रन की साझेदारी से आयरलैंड के खिलाफ सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

हासांरगा और पथुम ने की शानदार बल्लेबाजी

वानिंदु हसारंगा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 47 गेंद का सामना किया जिसमें 10 चौके और एक छक्का जड़ा था. सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका 19वें ओवर में आउट हुए, उन्होंने 47 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया.

इन दोनों के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने 11 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 21 रन का योगदान दिया. आयरलैंड के जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके जबकि मार्क एडेयर को दो और पॉल स्टरलिंग एक विकेट मिला.

खराब शुरुआत के बाद संभली लंकाई टीम

श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं हुई, उसने आठ रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे. पॉल स्टर्लिंग ने पारी की दूसरी ही गेंद में कुसाल परेरा को आउट कर दिया जो खाता भी नहीं खोल सके थे.

दूसरे ओवर में जोश लिटिल ने उसे दोहरे झटके दिये. तीसरी गेंद पर दिनेश चांदीमल (06) को बोल्ड करने के बाद उन्होंने अगली गेंद पर अविष्का फर्नांडो को बोल्ड किया.

पर इसके बाद निसांका और वानिंदु हसारंगा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेटे के लिये 82 गेंद में 123 रन की शानदार भागीदारी निभायी और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. इस शतकीय भागीदारी का अंत 16वें ओवर में मार्क एडेयर ने वानिंदु हसारंगा को आउट कर किया जिनकी धीमी गेंद बैकवर्ड प्वाइंट पर क्रेग यंग ने उनका कैच लपका.

ये भी पढ़ें- एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दी धमकी, कहा- T20 World Cup हारे तो होगा बहुत बुरा

फिर लिटिल ने अपने दूसरे स्पैल में भानुका राजपक्षे (01) के बाद निसांका का विकेट झटका. एडेयर ने अपना दूसरा विकेट अंतिम ओवर में चामिका करूणारत्ने के रूप में लिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़