देश के लिए नहीं सिर्फ घरेलू क्रिकेट खेलेगा ये दिग्गज स्पिनर, श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका

हालांकि, वे घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे लेकिन देश के लिए खेलने से उन्होंने मना कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2022, 09:47 PM IST
  • दिलरुवान परेरा का इंटरनेशनल करियर
  • क्रिकेट से सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा
देश के लिए नहीं सिर्फ घरेलू क्रिकेट खेलेगा ये दिग्गज स्पिनर, श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका

नई दिल्ली: श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर दिलरुवान परेरा ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है. हालांकि, वे घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे लेकिन देश के लिए खेलने से उन्होंने मना कर दिया. 

क्रिकेट से सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

परेरा ने श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की. श्रीलंका क्रिकेट को लिखे गए अपने पत्र में परेरा ने कहा, वह घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. 

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान में कहा, उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं. 

दिलरुवान परेरा का इंटरनेशनल करियर

ऑलराउंडर ने 43 टेस्ट, 13 एकदिवसीय और तीन टी20 आई में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने सभी प्रारूपों में 1456 रन बनाए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर 177 विकेट लिए.

2007 में किया डेब्यू

परेरा ने पहली बार 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ कोलंबो में वनडे डेब्यू किया था. एकदिवसीय मैचों में, परेरा का औसत 31.46 था और उन्होंने इतने ही मैचों में 13 विकेट लिए, जबकि तीन टी20 आई में तीन विकेट झटके थे. 

उन्होंने 2014 में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- कप्तानी जाने के बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा को इस मामले में छोड़ा पीछे

कुल मिलाकर, उन्होंने 35.90 के औसत से अपने ऑफ-स्पिन के साथ 161 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उनका आखिरी टेस्ट भी पिछले साल जनवरी में इसी स्थान पर था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़