खुशखबरीः INDvsENG टेस्ट सीरीज के दौरान खचाखच भरे रह सकते हैं स्टेडियम

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू हो रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2021, 01:25 PM IST
  • दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है मुकाबला
  • उधर, शिखर धवन पर रहेगी नजर
खुशखबरीः INDvsENG टेस्ट सीरीज के दौरान खचाखच भरे रह सकते हैं स्टेडियम

नई दिल्लीः ब्रिटेन सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर लोगों के इकट्ठा होने से जुड़े सभी तरह प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान स्टेडियम में क्षमता के मुताबिक दर्शक मौजूद रह सकते हैं.ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को पुष्टि की कि कोविड-19 लॉकडाउन से जुड़े सभी प्रतिबंध 19 जुलाई को समाप्त हो जाऐंगे. इसमें चेहरे पर मास्क लगाने के साथ अंदर तथा बाहर (इनडोर तथा आउटडोर) और खेल आयोजनों में दर्शकों की सीमा भी शामिल है.

मैच में दिखेगा दर्शकों का शोर
स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक जॉनसन ने कहा, ‘‘ हम घर के अंदर और बाहर बैठक की संख्या पर लागू सभी कानूनी सीमाएं हटा देंगे.’’उन्होंने कहा, ‘‘ हम नाइटक्लब सहित सभी व्यवसायों को फिर से खोलने की अनुमति देंगे. हम ‘केयर होम’ लिए आगंतुकों की संख्या के साथ संगीत समारोहों, थिएटरों और खेल आयोजनों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या की सीमा हटा देंगे.’’

अगस्त में शुरू होगी सीरीज
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू हो रही है. भारतीय खिलाड़ी फिलहाल ब्रेक पर हैं और 14 जुलाई को फिर से एक साथ इकट्ठा होंगे.भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पिछले महीने साउथम्पटन में सीमित दर्शकों की मौजूदगी में खेला गया था. इसमें उनकी मौजूदगी की ऊपरी सीमा 4,000 थी.

टेस्ट चैंपियनशिप में मिली थी हार
विराट कोहली एंड टीम को 18 जून को हुए न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था. अब देखना होगा कि आखिर 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया किस तरह से प्रदर्शन करती है. दूसरी ओर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़