T20 World Cup: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज स्पिनर हुआ चोटिल

टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम में 10 अक्टूबर तक बदलाव किया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2021, 08:50 PM IST
  • स्पिनर वरुण चक्रवर्ती हुए चोटिल
  • बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने शुरू किया इलाज
T20 World Cup: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज स्पिनर हुआ चोटिल

नई दिल्ली: भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी इस समय आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं. इसी महीने से यूएई में टी20 विश्वकप की शुरुआत होती है. इससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. 

स्पिनर वरुण चक्रवर्ती हुए चोटिल

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अहम गेंदबाज माना जा रहा है लेकिन आईपीएल के दौरान उनकी पुरानी चोट उबर आई है जिससे उनके वर्ल्डकप में खेल पाने पर संशय बढ़ गया है. 

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने शुरू किया इलाज

कोलकाता के लिये आईपीएल खेल रहे वरुण चक्रवर्ती बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. मेडिकल के मुताबिक तमिलनाडु के इस कलाई के स्पिनर के घुटने पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. 

भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वरुण के घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है. उसे दर्द होता है, लेकिन अगर यह टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता तो भारतीय टीम मैनेजमेंट उसे खिलाने का जोखिम नहीं लेता. 

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि इस समय फोकस टी20 वर्ल्ड कप के लिए उसे दर्द से राहत दिलाने पर है. उसके बाद रिहैब के बारे में विचार किया जाएगा. केकेआर के सहयोगी स्टाफ ने वरुण चक्रवर्ती के लिए विस्तृत फिटनेस कार्यक्रम बनाया है. उन्हें दर्द निवारक इंजेक्शन भी दिए जा रहे हैं, ताकि वह चार ओवर डाल सके. 

ये भी पढ़ें- ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

करिश्माई स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2021 में अब तक 6.73 की इकोनॉमी से 13 मैचों में 15 विकेट लिए हैं. भारतीय टीम में 10 अक्टूबर तक बदलाव किया जा सकता है, लेकिन घुटनों की समस्या के बावजूद वरुण की गेंदबाजी को देखते हुए उनका खेलना तय है. वे चोटिल होने के बाद भी आईपीएल 2021 के मुकाबले खेल रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़