इस IPL में स्टीव स्मिथ को होगा 10 करोड़ का नुकसान, सीजन से वापस ले सकते हैं नाम

IPL 14 में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को पिछले साल की अपेक्षा 10 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. क्लार्क के मुताबिक इस भारी भरकम नुकसान को देखते हुए आईपीएल के 14वें संस्करण (IPL season 14) से स्मिथ अपना नाम हटा सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2021, 11:09 PM IST
  • माइकल क्लार्क के तर्क ने बढ़ाई गहमागहमी
  • पिछले आईपीएल में स्मिथ ने किया था खराब प्रदर्शन
इस IPL में स्टीव स्मिथ को होगा 10 करोड़ का नुकसान, सीजन से वापस ले सकते हैं नाम

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के सबसे मजबूत और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के आईपीएल से नाम वापस लेनें की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है. इस साल आईपीएल में स्टीव स्मिथ को पिछले साल की अपेक्षा 10 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. लोगों का कहना है कि इस भारी भरकम नुकसान को देखते हुए आईपीएल के 14वें संस्करण से स्मिथ अपना नाम हटा सकते हैं. 

माइकल क्लार्क के तर्क ने बढ़ाई गहमागहमी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने स्टीव स्मिथ के आईपीएल से हटने की अटकलों को तेज किया. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि उसका टी20 में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं है और पिछले साल का आईपीएल भी इतना अच्छा नहीं था. मैं उसके इतनी राशि में बिकने से काफी हैरान था जो 400,000 डॉलर से कम है. क्लार्क ने कहा कि स्मिथ को पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की भूमिका में कितनी पैसा मिल रहा था, तो हैरान मत हो जाइयेगा, अगर भारत के लिये निकलने वाले दिन ही उसकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ जाये. 

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ T-20 सीरीज के लिये टीम घोषित, ईशान किशन, सूर्यकुमार समेत कई युवाओं को मौका

माइकल क्लार्क ने कहा कि आठ हफ्ते के टूर्नामेंट के लिये और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले क्वारंटीन को देखते हुए 11 हफ्ते के समय में मुझे नहीं लगता कि वह 2.2 करोड़ रुपये के लिये अपने परिवार और पत्नी से 11 हफ्ते के समय के लिये दूर रहेगा. 

इस बार सस्ते बिके स्टीव स्मिथ

आपको बता दें इस सीजन से पहले स्मिथ की सैलरी 12.5 करोड़ रुपये प्रति सीजन थी. इस साल उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ 20 लाख रूपये में खरीदा है. 

ये भी पढ़ें- Viral Video: जर्मन चांसलर Angela Merkel ने नहीं पहना मास्क, याद आने पर दिया ऐसा रिएक्शन

स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2018 की नीलामी में 12.5 करोड़ रुपये खरीदा था और आईपीएल 2020 में स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान खेले थे. हालांकि, उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान ने आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज़ कर दिया था. राजस्थान ने आगामी सीज़न के लिए संजू सैमसन को कप्तान बनाया है.

पिछले आईपीएल में स्मिथ ने किया था खराब प्रदर्शन

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन खराब था. स्मिथ 14 मैचों में महज 25.91 की औसत से 311 रन ही बना सके थे. स्मिथ की अगुवाई में राजस्थान अंक तालिका में आखिरी नंबर पर रही थी जिसके बाद उन्हें टीम ने कप्तानी से हटाकर रीटेन नहीं किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़