सुनील गावस्कर ने बताया किसे बनाया जाए भारत का भावी कप्तान

विराट कोहली के टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तानी पद से हटने की घोषणा के बाद गावस्कर से यह टिप्पणी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2021, 11:11 PM IST
  • वनडे और टेस्ट को ध्यान में रखकर नियुक्त हो नया कप्तान
  • सुनील गावस्कर ने की केएल राहुल की वकालत
सुनील गावस्कर ने बताया किसे बनाया जाए भारत का भावी कप्तान

नई दिल्ली: विराट कोहली ने जब से घोषणा की है कि वे टी20 विश्वकप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे तब से इस बात पर चर्चा तेज है कि कोहली की जगह टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा. 

सुनील गावस्कर ने की केएल राहुल की वकालत

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि केएल राहुल में कप्तानी संभालने की काबिलियत है और उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के भावी कप्तान के रूप में तैयार किया जाना चाहिए.

वनडे और टेस्ट को ध्यान में रखकर नियुक्त हो नया कप्तान 

विराट कोहली के टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तानी पद से हटने की घोषणा के बाद गावस्कर से यह टिप्पणी की. कोहली की जगह अब रोहित शर्मा भारत की टी20 टीम के कप्तान बनने के लिये तैयार हैं.

गावस्कर ने कहा कि यह अच्छी चीज है कि बीसीसीआई आगे के बारे में सोच रहा है. भविष्य के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है. 

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस तरह की विराट कोहली के कदम की तारीफ

उन्होंने कहा कि अगर भारत नये कप्तान को तैयार करने के बारे में सोच रहा है तो केएल राहुल को देखा जा सकता है. उसने अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां तक इंग्लैंड में उसकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वह आईपीएल और 50 ओवर के क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उसे उप कप्तान बनाया जा सकता है. 

केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स के कप्तान हैं. गावस्कर ने कहा कि उसने आईपीएल में काफी प्रभावशाली कप्तानी की है. उसने कप्तानी के बोझ का असर अपनी बल्लेबाजी पर नहीं दिखने दिया है. उसके नाम पर विचार किया जा सकता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़