IPL में युवा खिलाड़ी के फ्लॉप शो पर बोले गावस्कर, 'अभी बच्चा है वो खुलकर खेलने दो'

भारत को एक ऐसी प्लेइंग इलेवन चुननी होगी जो न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में चैंपियनशिप जीतने में सक्षम हो. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 07:22 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छा गए थे शुभमन
  • सलामी जोड़ी सबसे बड़ी चिंता
IPL में युवा खिलाड़ी के फ्लॉप शो पर बोले गावस्कर, 'अभी बच्चा है वो खुलकर खेलने दो'

नई दिल्ली: आईपीएल के अधूरे सीजन के बाद अब सबकी निगाहें इंग्लैंड में अगले महीने होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर टिकी हैं. इस फाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा.

भारतीय टीम प्रबंधन ने अभी से अंतिम  ग्यारह पर मंथन शुरू कर दिया है. भारत को एक ऐसी प्लेइंग इलेवन चुननी होगी जो न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में चैंपियनशिप जीतने में सक्षम हो. अहम बात ये है कि एकलौता फाइनल होने के कारण छोटी सी भी गलती खिताब से दूर कर देगी.

सलामी जोड़ी सबसे बड़ी चिंता

भारतीय टीम की अगर सबसे बड़ी कोई चिंता है तो वो है सलामी जोड़ी. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका अदा की थी.

दिक्कत की बात ये है कि सीनियर खिलाड़ी होने के बावजूद रोहित शर्मा के हाथ पैर इंग्लैंड जैसी कंडीशन्स में फूल जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में भी उनका प्रदर्शन खराब ही रहा था.

शुभमन गिल को अधिक मौके देने की जरूरत- सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि शुभमन गिल से उम्मीदें बढ़ गई हैं, जिसके चलते उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है.

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं शुभमन गिल पर अचानक से उम्मीदों का दबाव बढ़ गया है. इससे पहले यह अलग था. वह सिर्फ एक युवा और होनहार थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के बाद उनसे उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. शायद इसी वजह से वह स्कोर नहीं कर पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना बेकाबू, CM केजरीवाल ने डॉ हर्षवर्धन को लिखी चिठ्ठी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छा गए थे शुभमन

शुभमन गिल ने भारत के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में गिल ने 259 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल रहे थे. उन्होंने मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. लेकिन उस दौरे के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ उनका फॉर्म काफी खराब चल रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़