SRH vs RR: बेकार गया सैमसन का संघर्ष, हैदराबाद ने 7 विकेट से हराया

हैदराबाद ने राजस्थान को 7 विकेट से मात दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2021, 11:25 PM IST
  • सैमसन ने खेली शानदार पारी
  • हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 165 रन
SRH vs RR: बेकार गया सैमसन का संघर्ष, हैदराबाद ने 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली: हैदराबाद ने कप्तान विलियमसन की जुझारू पारी दे दम पर राजस्थान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की जगह टीम में शामिल हुए रॉय ने 42 गेंद की पारी में एक छक्का और आठ चौके जड़े.

उन्होंने पहले विकेट के लिए ऋद्धिमान साहा (18) और दूसरे विकेट के लिए कप्तान विलियमसन के साथ 57 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. 

विलियमसन से 41 गेंद में नाबाद 51 रन की पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का जड़ा. उन्होंने अभिषेक शर्मा (नाबाद 21) के साथ चौथे विकेट के लिए 48 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को 10 मैचों में दूसरी सफलता दिलवाई.

कप्तान संजु सैमसन (82) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 165 रनों का लक्ष्य दिया. 

राजस्थान के कप्तान संजु सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए.

हैदराबाद की ओर से सिद्दार्थ कौल ने दो विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए.

सैमसन ने खेली शानदार पारी

इससे पहले, राजस्थान की शुरुआत खराब रही सलामी बल्लेबाज एविन लुईस छह रन बनाकर आउट हो गए. भुवनेश्वर कुमार ने लुईस को आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया. इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की. 

इस साझेदारी को संदीप शर्मा ने जायसवाल को आउट कर तोड़ा. जायसवाल ने 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए. जायसवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए लियम लिविंगस्टन ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चार रन बनाकर आउट हो गए.

हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 165 रन

सैमसन का साथ देने आए महिपाल लोमरोर, दोनो ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 55 गेंदों मे 84 रनों की साझेदारी की. इस शानदार साझेदारी को कौल ने सैमसन को आउट कर तोड़ा. सैमसन ने 57 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें- SRH vs RR: कप्तान संजू सैमसन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, कई दिग्गजों का पछाड़ा

इसके बाद रियान पराग (0) रन बनाए, जबकि एक ओर से लोमरोर ने 28 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाए और राहुल तेवतिया बिना खाता खोले नाबाद रहे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़