T20 WC: खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, जानिए किस टीम को मिला कितना इनाम

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के वानिंदु हसंरगा ने झटके. उनके नाम 16 विकेट रहे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2021, 09:21 AM IST
  • जानिए इस टूर्नामेंट से जुड़ी अहम बातें
  • इन खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा
T20 WC: खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, जानिए किस टीम को मिला कितना इनाम

नई दिल्लीः  आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार चैंपियन बन गया है. ये दूसरी बार था जब ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल तक का सफर हासिल किया और न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीत लिया. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होगी.

किस टीम को मिलेंगे इतने पैसे
 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को ट्रॉफी के साथ लगभग 12 करोड़ और रनर-अप न्यूजीलैंड को लगभग 6 करोड़ रुपए प्राइज मनी मिली. वहीं, सेमीफाइनलिस्ट टीमें पाकिस्तान और इंग्लैंड को लगभग 3 करोड़ रुपए मिले. टीम इंडिया भी खाली हाथ नहीं रही. सुपर-12 से बाहर हुई टीमों को ICC ने लगभग 52 लाख रुपए दिए.

किसने बनाए कितने रन?
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बाबर आजम के बल्ले से निकले. उन्होंने 6 मैचों में 303 रन बनाए. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर रहे. इस धाकड़ बल्लेबाज ने 7 मैचों में 289 रन बनाए. वहीं, तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजवान हैं.

ये हैं सबसे सफल गेंदबाज
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के वानिंदु हसंरगा ने झटके. उनके नाम 16 विकेट रहे. दूसरे नंबर पर वर्ल्ड कप की चैंपियन बनी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एडम जम्पा रहे. उन्होंने 7 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए. तीसरे नंबर पर रनर-अप टीम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट थे. उनके खाते में 13 विकेट आए.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी का हैरान करने वाला खुलासा, कहा- पहले से तय थी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. इस जीत के हीरो डेविड वार्नर और मिचेल मार्श रहे. दोनों ने अहम मैच में अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे.

मार्श ने 50 गेंद पर 77 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं, वॉर्नर ने 38 गेंद पर 53 रनों की धमाकेदार पारी खेली. वॉर्नर ने अपनी पारी में 3 छक्के और 4 चौके जमाए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़