T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए खुशखबरी, पहले मैच तक फिट हो जाएगा लंबे चौके-छक्के लगाने वाला ये खिलाड़ी

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने अबतक टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीता है. वहीं, वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है, जिसने दो बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2021, 04:14 PM IST
  • दक्षिण अफ्रीका से पहला मैच खेलेगा ऑस्ट्रेलिया
  • 23 अक्टूबर को होगा यह रोमांचक मुकाबला
T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए खुशखबरी, पहले मैच तक फिट हो जाएगा लंबे चौके-छक्के लगाने वाला ये खिलाड़ी

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस (Marcus Stoinis) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने कहा कि मार्कस स्टोयनिस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लगी हैम्सट्रिंग चोट से उबर रहे हैं. वह टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 अक्टूबर को होने वाले टीम के पहले मुकाबले के लिए फिट होंगे.

'यह एक सकारात्मक साइन'
जोश हेजलवुड ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह सकारात्मक साइन है. स्टोयनिस अच्छे हैं और मुझे पता है कि उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में गेंदबाजी नहीं की थी. लेकिन वह एक बल्लेबाज के रूप में खेले थे.'

'सीखने के लिए हैं टी20 मुकाबले'
उन्होंने कहा, 'मेरे लिए टी20 के मुकाबले बस खेलों को खेलने के लिए और हमेशा सीखने के लिए हैं. मैं पिछले दो साल से ऐसा करने में सक्षम रहा हूं. फॉर्म में रहना अच्छा है और इस प्रारूप में इसे जारी रखना जरूरी है.'

यह भी पढ़िएः हरियाणा में युवराज सिंह अरेस्ट, युजवेंद्र चहल पर की थी जातिगत टिप्पणी

'टी20 मैच के लिए हैं उत्साहित'
हेजलवुड ने कहा कि खिलाड़ी क्वारंटीन में समय बिताने के बाद टी20 मुकाबले के लिए उत्साहित हैं. हेजलवुड ने कहा कि पैट कमिंस और मैथ्यू वेड जैसे खिलाड़ियों ने पिछले कुछ महीनों से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. स्टीवन स्टीव और डेविड वार्नर ने खेलने के अलावा कुछ मैचों को देखा है.

ऑस्ट्रेलिया ने नहीं जीता है टी20 विश्व कप
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अबतक टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीता है. वहीं, वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है, जिसने दो बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान ने भी एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है. याद रहे कि आखिरी बार टी20 विश्व कप साल 2016 में भारत में खेला गया था. इसके बाद साल 2020 में यह टूर्नामेंट होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़