इंग्लैंड के सबसे महान क्रिकेटर बनने की ओर अग्रसर है यह खिलाड़ी, कप्तान का बड़ा बयान

 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और भारत के बीच खेला गया. मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से चैंपियन बनी. टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने के बाद टीम के कप्तान का बड़ा बयान सामने आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 01:10 PM IST
  • 'बड़े मौकों पर टीम को योगदान देते हैं बेन स्टोक्स'
  • 'एक महान खिलाड़ी बनने की ओर हैं बेन स्टोक्स'
इंग्लैंड के सबसे महान क्रिकेटर बनने की ओर अग्रसर है यह खिलाड़ी, कप्तान का बड़ा बयान

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और भारत के बीच खेला गया. मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से चैंपियन बनी. टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने के बाद टीम के कप्तान का बड़ा बयान सामने आया है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर की नजरों में बेन स्टोक्स उनकी टीम के सबसे महान खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं.

'बड़े मौकों पर टीम को योगदान देते हैं बेन स्टोक्स'

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद जोस बटलर ने कहा कि बेन स्टोक्स निश्चित रूप से इंग्लैंड के सबसे महान क्रिकेटर बनने की ओर अग्रसर हैं, क्योंकि वह टीम के सबसे बड़े क्षणों में बहुमूल्य योगदान देते हैं.

'एक महान खिलाड़ी बनने की ओर हैं बेन स्टोक्स'

उन्होंने कहा, ‘हां वह निश्चित रूप से एक महान खिलाड़ी बनने की ओर हैं. इस बात पर जब भी चर्चा होगी, उनका नाम भी आयेगा. स्टोक्स हमेशा सबसे बड़े क्षणों में टीम के साथ खड़े होते हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो खुद जिम्मेदारी लेते हैं और दबाव झेलकर भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं. जब वह क्रीज पर होते हैं तो आपके पास जीत का अच्छा मौका होता है. हाँ बस उस पर काफी गर्व है. मुझे खुशी है कि वह खेल में डटे रहे और एक बार फिर से उन्होंने टीम को सफलता दिलायी.’’

कुछ ही महीनों पहले बनाया गया था कप्तान

जोस बटलर को लगभग साढ़े चार महीने पहले इंग्लैंड टीम का कप्तान बनाया गया है, और जोस बटलर के कप्तान बनने के साथ ही इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनने में कामयाब रही है. टीम को मिली खिताबी जीत पर कप्तान जोस बटलर का मानना है कि इस खुशी से उबरने में टीम को समय लगेगा क्योंकि उनकी कप्तानी में मिली ये टीम की बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा, ‘चैंपियन बनने की खुमारी से बाहर निकलने में अभी समय लगेगा. यह 2019 विश्व कप जीत से अलग तरह का एहसास है. मैं बस इतना ही कह सकता हूँ कि काफी खुश हूं टीम के हाथ लगी ये एक बड़ी उपलब्धि है.’

साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में रहा था अहम योगदान

बता दें कि साल 2019 में वनडे वर्ल्ड खेला गया था. तब न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करते हए इंग्लैंड चैंपियन बना था. साल 2019 के वनडे वर्ल्ड जीताने में भी बेन स्टोक्स का अहम योगदान रहा था. उस वक्त लक्ष्य का पीछा करते हुए बेन स्टोक्स ने नाबाद 84 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम को चैंपियन बनाया था. आईसीसी क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी एक टीम के पास लगातार वनडे वर्ल्ड की ट्रॉफी और टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दोनों एक साथ रही हो.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान टीम को हराने का एक अद्भुत एहसास है: बेन स्टोक्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़