T20 वर्ल्डकप में इस खिलाड़ी ने जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के, लिस्ट में भारतीय भी शामिल

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्डकप की तारीखों का आईसीसी ने ऐलान कर दिया है. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jul 28, 2021, 02:47 PM IST
  • UAE में होगा टी 20 वर्ल्डकप
  • गेल ने जड़े हैं वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा छक्के
T20 वर्ल्डकप में इस खिलाड़ी ने जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के, लिस्ट में भारतीय भी शामिल

नई दिल्ली: इसी साल अक्टूबर नवंबर में UAE में टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है. पिछले साल कोरोना संकट की वजह से ये धमाकेदार टूर्नामेंट रद्द किया गया था. आखिरी बार टी 20 विश्वकप 2016 में भारत में ही हुआ था और किसी न किसी कारण की वजह से ये पिछले 5 सालों से टलता रहा है. 

UAE में होगा टी 20 वर्ल्डकप

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्डकप की तारीखों का आईसीसी ने ऐलान कर दिया है. इस साल टूर्नामेंट भारत में खेला जाना था, लेकिन बीसीसीआई ने पहले ही यह साफ कर दिया था कि वह कोरोना वायरस से खिलाड़ियों सुरक्षा को देखते हुए फिलहाल अपने देश में इसका आयोजन करने को तैयार नहीं है. वर्ल्डकप का आयोजन 14 नवंबर को खेला जाएगा. 

इसके बाद पहले से स्टैंबाई वेन्यू के रूप में मौजूद यूएई में इसे शिफ्ट कर दिया गया. यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के दौरान यूएई और ओमान में खेला जाएगा.

क्रिस गेल ने जड़े हैं वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा छक्के

टी20 विश्वकप में क्रिस गेल के नाम सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. वे अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से किसी भी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज को 2 बार टी 20 क्रिकेट का विश्वचैंपियन बनाया है. वेस्टइंडीज की विश्वकप जीत में गेल का अहम रोल रहा है. 

रोहित शर्मा भी लिस्ट में शामिल

टी 20 विश्वकप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में भारत के हिटमैन रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि टॉप पर दोनों बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ही हैं. रोहित शर्मा के साथ दूसरे पायदान पर गेल के हमवतन ड्वेन ब्रावो हैं. रोहित शर्मा ने सभी टी 20 वर्ल्डकप खेले हैं और उनके 24 छक्के हैं. क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और रोहित शर्मा ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक आयोजित हुए सभी टी 20 वर्ल्डकप खेले हैं. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic: गर्मी से बेहाल गोल्ड मेडल का दावेदार, अंपायर से कही मर जाने की बात

ये हैं टॉप 4 खिलाड़ी

1- क्रिस गेल  60 छक्के
2- ड्वेन ब्रावो  24 छक्के
3- रोहित शर्मा  24 छक्के
4- रॉस टेलर  23 छक्के  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़