नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को हराने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के गेंदबाजों की तारीफ की है. मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी पर भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि दोनों मिलकर जसप्रीत बुमराह की कमी को दूर कर रहे हैं. रोहित शर्मा का ये बयान ऐसे समय में आया है जब जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में अर्शदीप सिंह ने चार ओवर की गेंदबाजी में 38 रन खर्च करते हुए महत्वपूर्ण दो विकेट झटके वहीं शमी ने 3 ओवर में 25 रन देकर एक खिलाड़ी को पवेलियन भेजा. अपनी गेंदबाजी के बल पर इन दोनों ने मिलकर टीम के लिए जीत की राह आसान कर दी.


बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद और अधिक बढ़ गई है. टीम इंडिया का अगला मुकाबला 6 नवंबर को होगा. इस मुकाबले में भारतीय शेरों का सामना जिम्बाब्वे की टीम से होगा. भारत और जिम्बाब्वे के बीच यह मैच मेलबर्न के मैदान में खेला जाएगा. 


अर्शदीप सिंह ने की अच्छी गेंदबाजी


भारत-बांग्लादेश मैच में अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी और टीम को पांच रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. बांग्लादेश की टीम को मैच में जीत हासिल करने के लिए अंतिम ओवर में 20 रनों की जरूरत थी. इस परिस्थिति में टीम इंडिया के कप्तान ने अपना भरोसा अर्शदीप सिंह पर जताया और अर्शदीप सिंह भी कप्तान के इस फैसले को सही ठहराते हुए टीम को शानदार जीत दिलाया. अर्शदीप सिंह के इस ओवर में नुरुल हसन ने छक्का और चौका लगाया लेकिन इस पर भी टीम का ये गेंदबाज अपना आपा नहीं खोया और दो शानदार यॉर्कर करके भारत को जीत दिलाने में कामयाब रहे. 


'बुमराह के विकल्प है अर्शदीप सिंह और शमी'


मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'जब अर्शदीप टीम में आया तो हमने उससे डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए कहा. बुमराह टीम में नहीं है और ऐसे में यह काम किसी के लिए भी आसान नहीं था. एक युवा गेंदबाज का इस तरह की भूमिका निभाना आसान नहीं है लेकिन हमने उसे तैयार किया. वह पिछले आठ नौ महीनों से यह भूमिका निभा रहा है. अगर कोई किसी काम को लगातार कर रहा है तो मैं उसका समर्थन करता हूं. हमारे पास शमी और अर्शदीप विकल्प थे.' 


'मैच में बहुत नर्वस था'


बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'मैं मैच में शांत था लेकिन इसके साथ ही बहुत नर्वस भी था. कप्तान के रूप में अपनी सही रणनीति बनाने के लिए शांत रहना बहुत ही जरूरी होता है. कम ओवर के मैच में कोई भी टीम जीत सकती है. हमने अंत तक संयम बनाए रखा और एक अच्छी जीत हमें मिली.'


'अभी अच्छी लय में है विराट कोहली'


विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ कोहली ने बहुत ही शानदार पारी खेली. रोहित शर्मा ने कहा, 'विराट अभी अच्छी लय में है. बस वो आगे के मैचों में भी ऐसे ही फॉर्म में रहे. एशिया कप के बाद से उसने अपनी फॉर्म में वापसी की है. इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह बेहद अनुभवी खिलाड़ी है. इसके अलावा आज केएल राहुल ने भी जैसी बल्लेबाजी की वह उसके और टीम दोनों के लिए बहुत अच्छा है.' बता दें कि बांग्लादेश के साथ खेले गए मैच में विराट कोहली ने 44 गेंदों में शानदार 64 रनों की नाबाद पारी खेली.


ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022: 'सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा भारत', पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज का बड़ा बयान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.