Tokyo Olympic 2021: तीरंदाजी में प्रवीण जाधव और दीपिका से आस, तरुणदीप राय बाहर

देशवासियों को दूसरे पदक की सबसे ज्यादा उम्मीदें अब तीरंदाजों से हैं. दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव के एकल मुकाबले आज होने हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 12:53 PM IST
  • दीपिका से पदक की आस
  • तरुणदीप को झेलनी पड़ी हार
Tokyo Olympic 2021: तीरंदाजी में प्रवीण जाधव और दीपिका से आस, तरुणदीप राय बाहर

नई दिल्ली: भारत को टोक्यो ओलंपिक में अब तक केवल एक ही पदक मिला है, वो भी वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू से. देशवासियों को दूसरे पदक की सबसे ज्यादा उम्मीदें अब तीरंदाजों से हैं.

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव के एकल मुकाबले आज होने हैं. सुबह तीरंदाजी में एक मैच हुआ जिसमें तरुणदीप राय को हार का मुंह देखना पड़ा.  

दीपिका से पदक की आस

दीपिका कुमारी मिक्स्ड डबल्स में हार का मुंह देख चुकी हैं. उन्हें इस बार ओलंपिक पदक की बहुत जरूरत है क्योंकि वे तीरंदाजी में दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी हैं. एकल स्पर्धा में भारत को अगर कोई पदक दिला सकता है तो वे दीपिका कुमारी ही हैं. दीपिका का पहला मुकाबला राउंड ऑफ 32 में होगा. निशानेबाजी में मिली निराशा के बाद अब तीरंदाज ही देशवासियों को खुशी दे सकती हैं. 

तरुणदीप को झेलनी पड़ी हार 

तरुणदीप राय का मैच इजरायल के इटे शैनी से था. पहले सेट में तरुणदीप ने केवल 24 अंक हासिल किए, 28 अंकों से साथ शैनी ने यह राउंड जीता. दूसरे सेट में तरुणदीप रॉय ने 10-8-9 के साथ 27 अंक हासिल किए वहीं शैनी 26 अंक हासिल कर सके और स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा. तीसरा सेट 27-27 से टाई रहा और स्कोर भी 3-3 से बराबरी पर आ गया. 

इसके बाद तरुणदीप ने चौथे सेट में 28 अंक हासिल किए वहीं शैनी केवल 27 अंक ही कर सके. यह सेट तरुणदीप के नाम रहा लेकिन अगला राउंड शैनी के नाम रहा. शूटऑफ में तरुणदीप ने 9 के साथ की लेकिन इजरायल के शैनी ने 10 स्कोर करके पुरुष व्यक्तिगत का राउंड ऑफ 32 का यह मैच अपने नाम किया. 

ये भी पढ़ें- IND vs SL: कोरोना संक्रमित क्रुनाल पांड्या हुए टीम से अलग, फिर भी सीरीज पर संकट के बादल

तीरंदाजी में भारत के बाकी मुकाबले 

तीरंदाजी- दोपहर 12:30 बजे: प्रवीण जाधव, पुरुष अंतिम 32 वर्ग
तीरंदाजी- दोपहर 2:14 बजे: दीपिका कुमारी, महिला अंतिम 32 वर्ग 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़