WTC Final: फाइनल की प्लेइंग इलेवन पर भारतीय टीम में मंथन जारी, इस गेंदबाज पर सबसे ज्यादा माथापच्ची

आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में जिस धारदार ढंग से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की है, उसकी सराहना पूरी दुनिया करती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2021, 04:49 PM IST
  • सिराज, ईशांत और उमेश में टक्कर
  • सिराज को मिल सकती है वरीयता
WTC Final: फाइनल की प्लेइंग इलेवन पर भारतीय टीम में मंथन जारी, इस गेंदबाज पर सबसे ज्यादा माथापच्ची

नई दिल्ली: भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में अब केवल 7 दिन शेष हैं. इतिहास में पहली बार खेले जा रहे WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों को अंतिम ग्यारह पर बड़ी माथापच्ची करनी पड़ रही है. भारतीय टीम प्रबंधन के लिए सबसे बड़ी चुनौती गेंदबाजी विभाग को संतुलित करने की है.

बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना तय

आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में जिस धारदार ढंग से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की है, उसकी सराहना पूरी दुनिया करती है.

भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने में इन दोनों गेंदबाजों का महान योगदान है. फाइनल मुकाबले में तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना लगभग तय है.

सिराज, ईशांत और उमेश में टक्कर

टीम प्रबंधन को सबसे ज्यादा मंथन मोहम्मद सिराज, अनुभवी ईशांत शर्मा और उमेश यादव में करना पड़ रहा है. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर करिश्माई गेंदबाजी करके भारतीय टीम को सीरीज जितवाई थी और उन्हें नजरअंदाज करना किसी भी कप्तान या कोच के लिए मुश्किल होगा.

ये भी पढ़ें-  इसी दिन पहली बार टेस्ट में फहरा था लॉर्ड्स में तिरंगा, जब हिंदुस्तान ने दर्ज की पहली जीत

दूसरी तरफ 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी फाइनल मैच खेलने के प्रबल दावेदार हैं. ईशांत शर्मा को इंग्लैंड में 12 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. लेकिन टीम प्रबंधन ईशांत की बढ़ती उम्र को लेकर सावधान है.

ईशांत इंग्लैंड दौरे के दौरान 33 साल के हो जाएंगे. लंबे स्पेल फेंक पाना ईशान शर्मा के लिए मुश्किल हो सकता है और टीम प्रबंधन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है.

मोहम्मद सिराज को मिल सकती है वरीयता

अभ्यास सत्र के दौरान सबकी नजरें मोहम्मद सिराज पर रहेंगी. क्योंकि टीम प्रबंधन सिराज को फाइनल मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए उत्सुक है.

मोहम्मद सिराज को ईशांत शर्मा की जगह पर अंतिम ग्यारह में मौका दिया जा सकता है. मोहम्मद सिराज में लंबे स्पेल फेंकने की अद्भुत क्षमता है और साउथम्पटन के मैदान उनके जैसा युवा तेज गेंदबाज बुमराह और शमी की बेहतरीन मदद कर सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़