टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने का गम भुलाने जा रहे थे गोवा, नहीं था ई-पास पुलिस ने रोका

टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी, लेकिन पृथ्वी शॉ को इस टीम में जगह नहीं मिली है  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 06:50 PM IST
  • कोरोना के बीच जा रहे थे घूमने
    आईपीएल में था अच्छा प्रदर्शन
टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने का गम भुलाने जा रहे थे गोवा, नहीं था ई-पास पुलिस ने रोका

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल के बीच में ही स्थगित किए जाने के बाद इन दिनों गोवा में छुट्टियां मना रहे हैं. लेकिन गोवा जाने के दौरान उन्हें पुलिस ने रास्त में ही रोक लिया था. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे बगैर ई-पास के लॉकडाउन के बीच गोवा जा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने पृथ्वी शॉ को करीब एक घंटे रोके रखा. इस दौरान पृथ्वी शॉ ने रिक्वेस्ट भी की, लेकिन पुलिस अधिकारी नहीं माने.

टेस्ट टीम में नहीं चुने गए हैं शॉ
दरअसल, टीम इंडिया को 18 जून को साउथैम्प्टन में न्यूजीलैंड से टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद इंग्लैंड से उसी के घर में 5 टेस्ट की सीरीज भी होगी. इस फाइनल मुकाबले और 5 मैचों की इस सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ का टीम इंडिया में सिलेक्शन नहीं हुआ है. टेस्ट में उनका फॉर्म उतना धारदार नहीं रहा था. शायद यही वजह रही की उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है. इसी बीच वे छुट्टी मनाने के लिए गोवा निकल गए.

 तुरंत ई-पास बनवाया
बताते हैं कि 21 साल के पृथ्वी शॉ कोल्हापुर होते हुए गोवा जा रहे थे. उनके पास जरूरी ई-पास नहीं था. उन्होंने पुलिस से रिक्वेस्ट की तो उन्हें थोड़ा समय दिया गया. इस दौरान पृथ्वी शॉ ने तुरंत मोबाइल से ई-पास बनवा लिया और पुलिस ने उन्हें जाने दिया. इस पूरी प्रक्रिया में करीब 1 घंटे से ज्यादा का समय लगा. लेकिन कोरोना के इस बढ़ते खतरे के बीच शॉ को इस तरह से गोवा घूमना हजम नहीं हो रहा है.

आईपीएल में लय में थे शॉ
कोरोना के कारण ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन को भी बीच में रोक दिया गया. पृथ्वी शॉ लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनिंग करते हैं. इस IPL सीजन के 8 मैच में उन्होंने 308 रन बनाए. इस दौरान 3 फिफ्टी भी जमाई. इतने अच्छे फॉर्म के बावजूद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. उन्होंने अब तक कुल 46 IPL मैच खेले हैं, जिसमें 24.65 की औसत से 1134 रन बनाए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट और 3 वनडे खेले. इस भारतीय ओपनर ने अब तक टेस्ट में एक शतक के साथ 339 रन बनाए. उनके नाम वनडे में 84 रन दर्ज हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़