CSK vs KKR: IPL के पहले मैच में चमक बिखेरेंगे ये 5 खिलाड़ी, बेसब्री से हो रहा इंतजार

आईपीएल के 15वें सीजन के ओपनिंग मैच में दोनों टीम की तरफ से ये 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर फैन्स की सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2022, 02:13 PM IST
  • धोनी और जडेजा के प्रदर्शन पर निगाहें
  • रवींद्र जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी
CSK vs KKR: IPL के पहले मैच में चमक बिखेरेंगे ये 5 खिलाड़ी, बेसब्री से हो रहा इंतजार

नई दिल्ली: IPL 2022 का पहला मैच रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली CSK और श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली KKR के बीच होगा. इस मैच से पहले एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया और जडेजा को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त कर दिया.  

आईपीएल के 15वें सीजन के ओपनिंग मैच में दोनों टीम की तरफ से ये 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर फैन्स की सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है. 

1- रवींद्र जडेजा
2- एमएस धोनी
3- श्रेयस अय्यर
4- वेंकटेश अय्यर
5-रुतुराज गायकवाड़

धोनी और जडेजा के प्रदर्शन पर निगाहें

आईपीएल के उद्घाटन मैच में सबसे बड़ा नाम महेंद्र सिंह धोनी का है, जो पहली बार चेन्नई के लिए बगैर कप्तानी के खेलते दिखाई देंगे. इससे पहले धोनी पुणे वारियर्स इंडिया के लिए बगैर कप्तान की हैसियत से खेल चुके हैं. तब उनके कप्तान स्टीव स्मिथ थे. मौजूदा सीजन में एमएस धोनी बिना दबाव के खेलेंगे तो वे और भी खतरनाक हो सकते हैं. 

रवींद्र जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी

धोनी के अलावा रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर पर खास नजर रहेगी, क्योंकि यह दोनों टीम के लिए पहली बार कप्तानी करते दिखेंगे. जडेजा ने अपनी करियर में कभी कप्तानी नहीं की है. वे पहली बार एक कैप्टन के रूप में मैदान पर नजर आएंगे. जडेजा टीम को बैटिंग और बॉलिंग दोनों डिपार्टमेंट में मजबूती देते हैं. 

पिछले सीजन में उन्होंने एक ही ओवर में 5 छक्के लगाते हुए 37 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई कर चुके हैं. ऐसे में उन्हें कप्तानी का अनुभव है. बैटिंग में भी वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में उनका बल्ला भी जमकर चल सकता है. अय्यर आईपीएल के सफल कप्तान हैं. उन्होंने 2020 में दिल्ली को उपविजेता बनाया था. 

गायकवाड़ और वेंकटेश की नजरें टी20 वर्ल्डकप पर

पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर जैसे युवा खिलाड़ियों पर भी सभी की निगाहें होंगी. रुतुराज पिछले सीजन में ऑरेंज कैप विजेता रहे थे. उन्होंने 2021 में सबसे ज्यादा 635 रन बनाए थे. इस दौरान एक शतक भी लगाया था. दूसरी ओर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर वेंकटेश ने भी पिछले सीजन के दूसरे हाफ में बल्ले से शानदार कमाल दिखाया था.

ये भी पढ़ें- IPL 2022: जडेजा-श्रेयस के लिए टीम बनाना सिरदर्द, कैसी होगी CSK और KKR की प्लेइंग 11

उन्होंने 2021 सीजन में 370 रन जड़े थे. फाइनल में भी वेंकटेश ने चेन्नई के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी. उन्होंने 32 बॉल पर 50 रन जड़े थे. वेंकटेश और गायकवाड़ की नजरें भी इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप पर रहेंगी क्योंकि ये दोनों टीम इंडिया में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़