IPL Mega Auction: 24 साल के इस खिलाड़ी पर 4 टीमों की नजर, बन सकता है सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी

मेगा ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. इस बीच कई अनकैप्ड प्लेयर्स पर कई फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपए लुटाना चाहती हैं. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Dec 27, 2021, 04:45 PM IST
  • 24 साल के हैं शुभम अरोड़ा
  • इस खिलाड़ी पर 4 टीमों की नजर
IPL Mega Auction: 24 साल के इस खिलाड़ी पर 4 टीमों की नजर, बन सकता है सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी

नई दिल्ली: आईपीएल के 15वें सीजन का मेगा ऑक्शन फरवरी महीने में किया जा सकता है. पहले इसे जनवरी में ही कराने की योजना थी लेकिन बीसीसीआई ने ऑक्शन की तारीख आगे बढ़ा दी है. 

मेगा ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. इस बीच कई अनकैप्ड प्लेयर्स पर कई फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपए लुटाना चाहती हैं. बीते सीजन में वेंकटेश अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल और वरुण चक्रवर्ती ने शानदार प्रदर्शन किया और इन सभी को अब देश के लिए खेलने का मौका भी मिल चुका है.

हिमाचल प्रदेश के युवा खिलाड़ी शुभम अरोड़ा ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करके मेगा ऑक्शन की मजबूत दावेदारी पेश कर दी है. अब उनपर ज्यादातर आईपीएल टीमें करोड़ों की बोली लगा सकती है. 

24 साल के हैं शुभम अरोड़ा

ऋषि धवन की कप्तानी में हिमाचल प्रदेश की क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया. विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु को हराते हुए हिमाचल ने पहली बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया था.

हिमाचल को चैंपियन बनाने में 24 साल के शुभम अरोड़ा ने अहम भूमिका निभाई. अरोड़ा के नाबाद 136 रनों की पारी की बदौलत हिमाचल मैच जीतने में सफल हुआ.

आपको बता दें कि शुभम का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ था, लेकिन वह परिवार के साथ दिल्ली के पटेल नगर में रहते थे. शुभम का बचपन पटेल नगर में ही बीता था और उनके क्रिकेट खेलने की शुरुआत भी यहीं से हुई थी.

उन्होंने दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की कोशिश की लेकिन उन्हें टीम में मौका नहीं मिला. 

8 मैच में बनाए 313 रन

शुभम अरोड़ा ने इसी साल दिसंबर में अपना लिस्ट-ए डेब्यू किया और विजय हजारे में अपनी टीम के लिए सभी आठ मैच खेले. इन आठ मैचों में उन्होंने लगभग 45 की औसत के साथ 313 रन बनाए जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहे. 

शुभम अरोड़ा की होगी महंगी नीलामी

शुभम अरोड़ा शानदार बल्लेबाज तो हैं ही, साथ ही वे बड़े बड़े शॉट भी खेल सकते हैं. उन्होंने कई मैच अपने दम पर जिताए हैं. ऐसे में शुभम को पंजाब, आरसीबी, अहमदाबाद और कोलकाता में से कोई टीम बड़ी बोली लगाकर अपने पाले में कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- विराट कोहली से कप्तानी छीनने का रवि शास्त्री ने किया समर्थन, योग्य हाथों में...

पंजाब ने शाहरुख खान को 2021 में इसी तरह खरीदा था. साथ ही कोलकाता, और बेंगलुरू भी क्रमश: वेंकटेश अय्यर और मोहम्मद अजहरुद्दीन पर बड़ी बोली लगाई थी. अहमदाबाद की टीम पहली बार आईपीएल में उतर रही है. उसकी भी शुभम अरोड़ा पर नजर होगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़