IPL 2022 Auction: हमेशा के लिए खत्म हो सकता है इन खिलाड़ियों का करियर, नहीं मिलेगा कोई खरीदार

IPL 2022 Auction: जनवरी में संभावित आईपीएल के मेगा ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर करोड़ों की बारिश होगी तो कुछ दिग्गजों को निराशा हाथ लगेगी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2021, 06:27 AM IST
  • IPL में शामिल होंगी 2 नई टीमें
  • कुछ खिलाड़ी रहेंगे अनसोल्ड

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IPL 2022 Auction: हमेशा के लिए खत्म हो सकता है इन खिलाड़ियों का करियर, नहीं मिलेगा कोई खरीदार

नई दिल्ली: IPL 2022 Auction: IPL के 15वें सीजन में दो नई टीमें शामिल की जा रही हैं. इसके बावजूद कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका आईपीएल करियर लगभग खत्म होने की कगार पर है. जिन खिलाड़ियों की चर्चा हम कर रहे हैं, उनके बारे में फ्रेंचाइजी संकेत कर चुकी हैं कि उन्हें ऑक्शन में अनसोल्ड ही रहना पड़ेगा.

जनवरी में संभावित आईपीएल के मेगा ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर करोड़ों की बारिश होगी तो कुछ दिग्गजों को निराशा हाथ लगेगी.

कोलकाता के हरभजन सिंह रह सकते हैं अनसोल्ड
माना जा रहा है कि हरभजन सिंह पर अब कोलकाता नाइटराइडर्स दांव नहीं चलेगी. उनकी उम्र पहले ही 40 के पार हो चुकी है और उनकी गेंदबाजी में भी पहले जैसी धार नहीं रही. अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चैंपियंस लीग का खिताब जिता चुके हरभजन आईपीएल में भी कई सीजन में कप्तान की भूमिका अदा कर चुके हैं.

बीते साल उन्हें रिलीज कर चेन्नई ने हर किसी को चौंका दिया था. नीलामी में आने के बाद उन पर किसी टीम ने नहीं सिर्फ कोलकाता नाइट राइडर्स ने दांव खेला था.  2021 में वो ऑक्शन में आए थे और उनका बेस प्राइस 2 करोड़ था और इसी कीमत पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल कर लिया था.  

अजिंक्य रहाणे को भी खरीदार मिलने की उम्मीद नहीं
दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब तक आईपीएल खेलने वाले रहाणे को उनकी टीम ने रिटेन नहीं किया. इससे पहले वे राजस्थान के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं और उन्होंने कप्तानी भी की है. रहाणे का प्रदर्शन इस समय बेहद खराब चल रहा है और उनका आईपीएल में भी कोई चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं किया.

आईपीएल 2021 में उन्हें प्लेइंग इलेवन में खास मौका भी नहीं मिला. हालांकि 2020 में उन्होंने कुल 9 मैच खेले थे और 9 मुकाबले में 14 की औसत से उन्होंने सिर्फ 113 रन बनाए थे. उनके खराब आंकड़े और प्रदर्शन को देखते हुए कह सकते हैं आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में रहाणे अनसोल्ड की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.

पुजारा की नीलामी भी नामुमकिन
टेस्ट के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी आईपीएल से निराश होना पड़ सकता है. पिछले साल हुए ऑक्शन में चेन्नई ने उन्हें 50 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा था और एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया था. इसी के साथ ही उन्हें इस साल सीएसके ने रिलीज भी कर दिया है.

पुजारा ने आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. उन्होंने 30 IPL मैचों की 22 पारियों में केवल 20.53 की औसत से 390 रन ही बनाए हैं.

पुजारा की स्ट्राइक रेट भी 100 से कम है. पुजारा ने हाल ही में न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के खिलाफ भी निराशाजनक प्रदर्शन किया.

इन दिग्गजों के अलावा भी कई खिलाड़ी हैं जिनका आईपीएल करियर खत्म होने की कगार पर है. इनमें पीयूष चावला, दिनेश कार्तिक, आरोन फिंच, कुलदीप यादव, वरुण आरोन, मार्टिन गुप्टिल, क्रिस लिन, अंबाती रायुडू, इमरान ताहिर और सुरेश रैना भी शामिल हैं. हालांकि रैना पर अभी चेन्नई को भरोसा है और उन्हें मेगा ऑक्शन में खरीददार मिल सकता है लेकिन 36 साल की उम्र में उन कोई अन्य टीम दांव नहीं चलेगी.

यह भी पढ़िएः Ashes Series: जानिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में कब कौन पड़ा भारी, देखें सभी रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़