मणिपुर पहुंचते ही एडिशनल एसपी बनीं मीराबाई चानू, सीएम ने सौंपा नियुक्ति पत्र

टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली मीराबाई चानू मणिपुर पहुंचते ही एडिश्नल एसपी बन गई हैं. सीएम ने उन्हें स्वंय नियुक्ति पत्र सौंपा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 12:22 AM IST
  • मणिपुर पुलिस में एडिश्नल एसपी बनीं मीराबाई चानू.
  • इसके साथ ही मिला एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार.
मणिपुर पहुंचते ही एडिशनल एसपी बनीं मीराबाई चानू, सीएम ने सौंपा नियुक्ति पत्र

इंफाल: मणिपुर राज्य सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर लौटी भारोत्तोलक मीराबाई चानू का एक भव्य समारोह में स्वागत किया. हवाई अड्डे पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, उनकी सरकार के मंत्री, विधायक, अधिकारी , मीराबाई के परिवार के सदस्य, दोस्त और प्रशंसक मौजूद थे.

मीराबाई हवाई अड्डे से मणिपुर राज्य सरकार के सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंची, जिसकी मेजबानी मुख्यमंत्री ने की थी. मुख्यमंत्री ने उन्हें एक करोड़ रूपये का चेक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के पद पर नियुक्ति का पत्र सौंपा. मीराबाई के टोक्यो में पदक जीतने के बाद ही उन्होंने इस पुरस्कार की घोषणा की थी.

 

समारोह में मीराबाई के माता पिता, उनके बचपन की कोच अनिता चानू और राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों ने भाग लिया. इसके बाद मीराबाई अपने गांव रवाना हो गई. इम्फाल एयरपोर्ट पर अपनी मां को देखते ही मीराबाई भावुक हो गईं और अपने आंसू नहीं रोक सकीं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़