नौकायन: लाइटवेट डबल स्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंची अर्जुन-अरविंद की जोड़ी

अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की भारतीय जोड़ी लाइटवेट डबल स्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. 28 जुलाई को होगा सेमीफाइनल मुकाबला. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2021, 06:50 PM IST
  • पहली बार ओलंपिक में सेलिंग के सेमीफाइनल में पहुंची है कोई भारतीय जोड़ी.
  • 28 जुलाई को होगा स्पर्धा का सेमीफाइनल मुकाबला.
नौकायन: लाइटवेट डबल स्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंची अर्जुन-अरविंद की जोड़ी

टोक्यो: भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने रविवार को तोक्यो ओलंपिक 2020 में पुरूषों की नौकायन लाइटवेट डबल स्कल्स स्पर्धा के रेपेशाज दौर में तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. भारतीय जोड़ी ने 6:51.36 का समय निकाला. सेमीफाइन मुकाबले 28 जुलाई को होंगे.

इस जोड़ी ने कहा, 'हमने बिलकुल वही किया जो हमारे कोच ने हमें कहा था. कोच ने कहा था कि हमें भारत के लिये सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल करने की कोशिश करनी है.' उन्होंने कहा, 'यह (नौकायन) खेल भारत में इतना लोकप्रिय नहीं है. इसलिये हमारे कोचों ने हमें कहा कि सेमीफाइनल्स तक पहुंचना भी हमारे लिये बड़ी प्रेरणा है और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करना था.'

पोलैंड के जर्जी कोवालस्की और आर्टर मिकोलाजसेवस्की 6:43.44 के समय से शीर्ष पर रहे. उनके बाद रेपेशाज दो में स्पेन के काएटानो होर्टा पोम्बा और मानेल बालास्टेगुई ने 6:45.71 का समय लिया. अर्जुन बोअर की और अरविंद स्ट्रोकर की भूमिका में थे. दोनों शनिवार को अपनी हीट में पांचवें स्थान पर रहे थे.

नौकायन लाइटवेट डबल स्कल्स वर्ग में दो खिलाड़ी एक नाव में होते हैं और दो दो चप्पू का इस्तेमाल करते हैं. हर पुरुष प्रतिभागी का अधिकतम वजन 72.5 किलो और औसत वजन 70 किलो होना चाहिये. महिला वर्ग में अधिकतम वजन 59 किलो और औसत 57 किलो होता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़