Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे साजन प्रकाश , तैराकी में समाप्त हुई भारतीय चुनौती

भारत के स्टार तैराक साजन प्रकाश को टोक्यो ओलंपिक में 100 बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2021, 12:19 AM IST
  • 200 मीटर बटर फ्लाई के बाद 100 मीटर स्पर्धा में भी साजन प्रकाश सेमीफाइनल से बाहर हो गए.
    भारत के तीनों तैराक रहे टोक्यो ओलंपिक में नाकाम
Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे साजन प्रकाश , तैराकी में समाप्त हुई भारतीय चुनौती

टोक्यो: तैराक साजन प्रकाश गुरुवार को यहां पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में अपनी हीट में दूसरे स्थान पर रहे लेकिन यह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये पर्याप्त नहीं था जिससे तोक्यो ओलंपिक की तैराकी प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी.

रियो ओलंपिक 2016 में भी देश का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रकाश ने 53.45 सेकेंड का समय निकाला जबकि सेमीफाइनल के लिये कट 51.74 सेकेंड पर गया. केरल का यह 27 वर्षीय तैराक 55 खिलाड़ियों के बीच 46वें स्थान पर रहा. चोटी के 16 तैराक सेमीफाइनल में पहुंचते हैं.

भारत के तीनों तैराकों प्रकाश, श्रीहरि नटराज और माना पटेल ने निराशाजनक प्रदर्शन किया तथा वे अपनी मुख्य स्पर्धाओं में अपने सर्वश्रेष्ठ समय की बराबरी भी नहीं कर पाये. प्रकाश ने पिछले महीने ओलंपिक ‘ए’ क्वालीफिकेशन हासिल करने वाला पहला भारतीय तैराक बनकर तोक्यो खेलों के लिये क्वालीफाई किया था. वह अपनी पसंदीदा 200 मीटर बटरफ्लाई में सोमवार को 24वें स्थान पर रहे थे.

अपने पहले ओलंपिक खेलों में भाग ले रहे नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 40 तैराकों के बीच 27वें स्थान पर रहे. प्रकाश और नटराज ने टोक्यो खेलों से पहले लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकालकर उम्मीदें जगायी थी. माना ने विश्वविद्यालय कोटा से खेलों में जगह बनायी थी. वह महिलाओं की 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 39वें स्थान पर रही थीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़