विराट कोहली ने एक साल बाद मानी गौतम गंभीर की सलाह, जानिये क्या है किस्सा

आईपीएल के 13वें सीजन में भी बैंगलोर विराट कोहली की कप्तानी में कुछ खास नहीं कर सका था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 03:35 PM IST
  • कोहली के फैसले पर क्या बोले गंभीर
  • पिछले साल ही गंभीर ने दी थी कप्तानी छोड़ने की सलाह
विराट कोहली ने एक साल बाद मानी गौतम गंभीर की सलाह, जानिये क्या है किस्सा

नई दिल्ली: विराट कोहली ने घोषणा की है कि वे आईपीएल के 14वें सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की कप्तानी नहीं करेंगे. कोहली के ऐलान के बाद सब तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

दिग्गज क्रिकेटर रहे गौतम गंभीर ने विराट कोहली के इस फैसले पर तंज किया. 

कोहली के फैसले पर क्या बोले गंभीर

एक कार्यक्रम में गौतम गंभीर ने कहा कि इस फैसले से मुझे हैरानी हुई है. टूर्नामेंट के दूसरे फेज से जस्ट पहले यह फैसला लेना. अगर आप चाहते तो टूर्नामेंट खत्म होने के बाद यह फैसला ले सकते थे. इससे टीम थोड़ी अनसेटल और इमोशनल हो सकती है. 

गंभीर ने कोहली को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आरसीबी अभी काफी अच्छी स्थिति में हैं. आप क्यों टीम पर अतिरिक्त दबाव डालना चाहते हैं, विराट के लिए टीम पर खिताब जीतने का एक्स्ट्रा दबाव होगा. आप किसी एक शख्स के लिए खिताब नहीं जीतना चाहते हैं, आप पूरी फ्रेंचाइजी के लिए यह करना चाहते हैं. अगर उन्हें ऐसा करना ही था, तो वह टूर्नामेंट के बाद भी ऐसा कर सकते थे. 

सबसे रोचक बात ये है कि गंभीर ने एक साल पहले ही विराट कोहली को कप्तानी से इस्तीफा देने की सलाह दे दी थी. 

पिछले साल ही गंभीर ने दी थी कप्तानी छोड़ने की सलाह

आईपीएल के 13वें सीजन में भी बैंगलोर विराट कोहली की कप्तानी में कुछ खास नहीं कर सकी थी. पिछले सीजन में कोहली की कप्तानी में आरसीबी को प्लेऑफ में भी पहुचंने का मौका नहीं मिला था. 

तब गौतम गंभीर ने कहा था कि अगर कोई कप्तान 8 साल में एक भी खिताब अपनी फ्रेंचाइजी को न जिता सके तो उसे कप्तान बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. गंभीर ने कोहली से कहा था कि उन्हें अब आरसीबी की कप्तानी किसी और खिलाड़ी को सौंप देनी चाहिये. कोहली ने तब तो गंभीर की नहीं सुनी लेकिन अब उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा देने का औला न कर दिया है.  

ये भी पढ़ें- IPL Phase 2: रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को लेकर मुंबई के कोच ने किया हैरान करने वाला खुलासा

टी20 वर्ल्डकप के बाद आईपीएल में भी कप्तानी नहीं करेंगे कोहली 

कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने टीम मैनेजमेंट से बात की और उसके बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. कप्तान के रूप में ये मेरा आखिरी आईपीएल होगा. मैंने वर्कलोड मैनेज करने के लिये हाल ही में टी20 की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. मेरे दिमाग में बहुत कुछ चल रहा है. मुझे फिर से तरोताजा होना है और नये सिरे से सोचना होगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़