IPL 2021: कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद कोहली की बड़ी टिप्पणी, 'आना जाना लगा रहेगा'

कोहली ने कहा कि टीम अप्रैल और मई में दिखाए गए जुनून और प्रतिबद्धता के साथ दूसरे चरण की शुरूआत करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2021, 09:09 PM IST
  • RCB में शामिल हुए दो श्रीलंकाई खिलाड़ी
  • RCB की ब्लू जर्सी का कोहली ने किया अनावरण
IPL 2021: कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद कोहली की बड़ी टिप्पणी, 'आना जाना लगा रहेगा'

नई दिल्ली: आगामी टी20 विश्वकप के बाद विराट कोहली सबसे छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. उन्होंने इसकी घोषणा कर दी है. अब कोहली के सामने आईपीएल में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को पहला खिताब जिताने की जिम्मेदारी है. पिछले 13 सीजन में से एक बार भी RCB आईपीएल चैंपियन नहीं बन सकी है. 

RCB में शामिल हुए दो श्रीलंकाई खिलाड़ी

बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वनिंदु हसारंगा और दुश्मंता चमीरा की प्रतिभा यूएई के वातावरण में टीम के काम आएगी.

विराट कोहली ने कुछ खिलाड़ियों के बाहर जाने और कुछ खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने पर कहा कि ये आईपीएल है और यहां सभी का आना जाना बना रहता है. हमें मौजूदा सीजन में जीत के साथ आगे बढ़ना होगा.

RCB की ब्लू जर्सी का किया अनावरण

उन्होंने यह भी कहा कि हसरंगा और चमीरा ऐसे खिलाड़ी हैं जो इन परिस्थितियों को जानते हैं. विराट कोहली ने टीम की ब्लू जर्सी के वर्चुअल अनावरण के मौके पर कहा कि हमने बदलाव किए हैं. हमें कुछ रिप्लेसमेंट मिले हैं. 

केन रिचर्डसन और एडम जम्पा पहले चरण में हमारे साथ थे और टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं. उन्होंने पूरी तरह से समझने योग्य कारणों से दूसरे चरण का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया. 

उन लोगों के बदले हमें दो खिलाड़ी मिले हैं जो इन परिस्थितियों को जानते हैं. हसरंगा और चमीरा दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने श्रीलंका में इतना क्रिकेट खेला है और वे समझते हैं कि इस तरह की पिचों पर कैसे खेलना है.

उन्होंने कहा कि उनका कौशल निश्चित रूप से हमारे लिए बहुत बड़ी मदद होगी. दुबई में खेलना, यह समझना कि गर्म और उमस भरे हालात कैसे हो सकते हैं और पिचें कैसी होंगी. ऐसा महसूस होता है कि आने वाले लोग संस्कृति में, सेटअप में और टीम की योजनाओं में बहुत अच्छी तरह से मिश्रण कर रहे हैं. हम मजबूत महसूस करते हैं. इसने हमें कुछ छोटे आयाम दिए हैं जिन्हें टीम में जोड़ा जा सकता है.

अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है कोहली की टीम 

आरसीबी इस समय अंक तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जिसमें उसने अपने सात मैचों में से पांच में जीत हासिल की है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

कोहली ने कहा कि टीम अप्रैल और मई में दिखाए गए जुनून और प्रतिबद्धता के साथ दूसरे चरण की शुरूआत करेगी.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: सभी टीमों का फाइनल स्क्वाड रिलीज, जानिये किसकी जगह पर किस खिलाड़ी की हुई एंट्री

हार से निराश हुए बिना खेलना होगा- कोहली 

कोहली ने कहा कि इस स्तर पर इतने लंबे समय तक इस खेल को खेलने के बाद, आप समझते हैं कि चाहे आप लगातार सात मैच जीतें हों, फिर भी आपको उसी तरह के जुनून और प्रतिबद्धता के साथ शुरूआत करनी होगी. आपको वहां जाने और परिणाम बदलने के लिए अपने अंदर प्रेरणा और उस जुनून को खोजना होगा. इसलिए, आप किसी भी चीज को हल्के में लेने का जोखिम नहीं उठा सकते.

कप्तान ने कहा कि आपको हार से निराश नहीं होना चाहिए और निश्चित रूप से जीत को हल्के में नहीं लेना चाहिए. हमने कभी नहीं देखा, कितनी जीत बाकी है? क्वालीफाई करने के लिए हमें कितने की आवश्यकता है? हमने बस उस पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़