IND vs ENG: टॉस हारते ही विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस क्लब में शामिल

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा टॉस हारने वाले कप्तान विराट कोहली बन गये हैं. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Sep 2, 2021, 04:20 PM IST
  • सबसे ज्यादा टॉस हारने वाले कप्तान बने कोहली
  • भारत इंग्लैंड के बीच ओवल में चौथा टेस्ट
IND vs ENG: टॉस हारते ही विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस क्लब में शामिल

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी है. सीरीज 1-1 से बराबर है और ये टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिये बेहद महत्वपूर्ण है. भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर टॉस हार गये और उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

सबसे ज्यादा टॉस हारने वाले कप्तान बने कोहली

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा टॉस हारने वाले कप्तान विराट कोहली बन गये हैं. दूसरी तरफ विश्व के कप्तानों में भी वे छठे पायदान पर पहुंच गये हैं. दुनियाभर में सबसे ज्यादा टॉस हारने वाले कप्तान दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ हैं. 49 टेस्ट मैच में सिक्का उनकी इच्छा के खिलाफ गिरा है.  

ये है पूरी लिस्ट

ग्रीम स्मिथ- 49 बार टेस्ट में टॉस हारे

एलेन बॉर्डर- 47 बार टेस्ट में टॉस हारे

स्टीफन फ्लेमिंग- 43 बार टेस्ट में टॉस हारे

रिकी पोंटिंग- 40 बार टेस्ट में टॉस हारे

क्लाइव लॉयड- 39 बार टेस्ट में टॉस हारे

विराट कोहली- 37 बार टेस्ट में टॉस हारे 

ओवल टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. इस मैच के लिए इंग्लैंड की टीमें 2 बदलाव हुए हैं. जोस बटलर और सैम करेन की जगह क्रिस वोक्स और ओली पोप टीम में आएं हैं. फिलहाल, दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबर हैं. विराट कोहली ने भी टीम इंडिया में दो बदलाव किए हैं. आर अश्विन को फिर प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला है. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की टीम में वापसी हुई है. इन दोनों गेंदबाजों को मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़