ICC T20 Ranking: इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का विराट कोहली को हुआ फायदा

इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के बाद विराट कोहली आईसीसी T20 रैंकिंग में केएल राहुल को पछाड़कर चौथे पायदान पर पहुंच  गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2021, 09:39 PM IST
 ICC T20 Ranking: इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का विराट कोहली को हुआ फायदा

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. आईसीसी द्वारा जारी ताजा T20 रैंकिंग विराट कोहली चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में नाबाद 80 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत वह एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं. कोहली ने भारत के एक अन्य बल्लेबाज लोकेश राहुल को पीछे छोड़ यह स्थान प्राप्त किया, जो टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण एक स्थान लुढ़कर पांचवें नंबर पर आ गए हैं.

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी पांचवें मुकाबले में 34 गेंदों पर 64 रन बनाए थे, जिसके दम पर वह भी तीन स्थान उछलकर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14वें नंबर पर आ गए हैं. इनके अलावा भारत के श्रेयस अय्यर पांच स्थान के सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 26वें रैंकिंग में पहुंच गए हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी रैंकिंग में सुधार किया है. यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में 57 तथा पांचवें टी20 में 32 रनों की पारी खेली थी और वह 66वें रैंकिंग पर हैं, जबकि पंत 11 स्थान के सुधार के साथ 69वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

इस बीच इंग्लैंड के डाविड मलान ने बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. जोस बटलर एक स्थान उछलकर 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 21वें स्थान से 24वें नंबर पर आ गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या 78वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद एक स्थान के सुधार के साथ चौथे, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 22वें और मार्क वुड 27वें नंबर पर आ गए हैं. वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चार स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें नंबर पर आ गए हैं. बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 94 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन भी एक स्थान के फायदे के साथ 24वें नंबर पर आ गए हैं. भारत के बल्लेबाज शिखर धवन पहले वनडे में 98 रनों की पारी के दम पर 15वें स्थान पर आ गए हैं जबकि भुवनेश्वर वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ शीर्ष 20 में आ गए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़