हार के बाद विराट कोहली ने कर डाली WTC फाइनल में बदलाव करने की मांग

विराट कोहली ने मैच हारने के बाद कहा कि मैं एक मैच से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का फैसला करने के लिए पूरी तरह से सहमत नहीं हूं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2021, 04:43 PM IST
  • एक मैच से नहीं मिल सकता असली विश्व चैंपियन
  • रवि शास्त्री पहले भी उठा चुके हैं ये मांग
हार के बाद विराट कोहली ने कर डाली WTC फाइनल में बदलाव करने की मांग

नई दिल्ली: भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के खिताबी मुकाबले में विराट कोहली की टीम को पटखनी खानी पड़ी. न्यूजीलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को 8 विकेट से शिकस्त दी.

विराट कोहली की टीम के खराब प्रदर्शन की चारों तरफ निंदा हो रही है.

विराट कोहली ने एक फाइनल मुकाबला कराने की पद्धति को गलत ठहराया

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद 'बेस्ट ऑफ थ्री' फाइनल की वकालत की. उन्होंने कहा कि हम मैच के नतीजे को लेकर ज्यादा परेशान नहीं है. क्योंकि एक मैच से बेस्ट टीम का फैसला नहीं होना चाहिए. इसके लिए 3 टेस्ट की सीरीज खेली जानी चाहिए थी.

एक मैच से नहीं मिल सकता असली विश्व चैंपियन

विराट कोहली ने मैच हारने के बाद कहा कि मैं एक मैच से दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का फैसला करने के लिए पूरी तरह से सहमत नहीं हूं. अच्छी टीम कौन है, इसका फैसला 2 दिन बने दबाव से नहीं हो सकता. अगर टेस्ट सीरीज है, तो फिर तीन मैच के जरिए ही असल चैंपियन टीम को चुनना चाहिए.

उन्होंने कहा कि अगर आप इस मैच को देखें, तो आपको लगेगा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फैसला करने के लिए 3 टेस्ट की सीरीज होनी चाहिए थी. मैं ये इसलिए नहीं कह रहा कि हम फाइनल नहीं जीते हैं.

ये भी पढ़ें- WTC Final: 5 बड़े कारण जिसकी वजह से टीम इंडिया नहीं जीत सकी वर्ल्ड चैंपियन का खिताब

रवि शास्त्री पहले भी उठा चुके हैं ये मांग

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भी इसका राग अलापा था.

फाइनल से ठीक पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी विराट ने भी कहा था कि हम इस मुकाबले को सिर्फ एक टेस्ट के तौर पर देख रहे हैं और इसके नतीजे से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. क्योंकि हमारी टीम ने बीते दो साल में शानदार टेस्ट क्रिकेट खेली है.

WTC फाइनल में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के आगे चारों खाने चित हो गयी. रवि शास्त्री की रणनीति मैदान पर विराट कोहली लागू ही नहीं कर पाए. रॉस टेलर और केन विलियमसन ने जबरदस्त बल्लेबाजी करके भारत के सभी प्लान धराशाई कर दिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़