RCB vs KKR: एक भी खिताब जीते बिना ही कोहली की टीम ने धोनी की CSK को छोड़ा पीछे

चेन्नई ने 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है और वो मुंबई इंडियंस के बाद सबसे ज्यादा बार आईपीएल चैंपियन बनने वाली फ्रेंचाइजी है. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Sep 20, 2021, 08:30 PM IST
  • सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाली दूसरी टीम बनी RCB
  • विराट कोहली ने एक ही टीम के लिये 200 मैच पूरे किये
RCB vs KKR: एक भी खिताब जीते बिना ही कोहली की टीम ने धोनी की CSK को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली: आईपीएल की सबसे सफल टीमों की जब बात होती है तो एमएस धोनी की चेन्नईसुपर किंग्स का जिक्र जरूर होता है. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार नॉकआउट राउंड का सफर तय करने वाली टीम CSK ही है. 

चेन्नई ने 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है और वो मुंबई इंडियंस के बाद सबसे ज्यादा बार आईपीएल चैंपियन बनने वाली फ्रेंचाइजी है. रोहित शर्मा ने अपनी अगुवाई में 5 बार मुंबई को खिताब जिताया है. 

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 13 सालों से एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. बेंगलुरू अपने पहले आईपीएल खिताब के लिये आज तक संघर्ष कर रही है.

कोहली की टीम खिताब जीतने के मामले में भले ही धोनी की टीम से बहुत पीछे हो लेकिन उसने सबसे ज्यादा आईपीएल मुकाबले खेलने वाली लिस्ट में दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. 

कोहली की टीम ने कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले 203 आईपीएल मुकाबले खेले थे लेकिन अब उसने दिल्ली को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. 

सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाली टीमें- 

211 - मुंबई इंडियंस
204 - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
202 - दिल्ली कैपिटल्स
200 - कोलकाता नाइटराइडर्स 
198 - पंजाब किंग्स
187 - चेन्नई सुपर किंग्स 
168 - राजस्थान रॉयल्स
131 - सनराइजर्स हैदराबाद 

गौरतलब है कि विराट कोहली आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कमान छोड़ देंगे. ऐसे में उनके पास बतौर कप्तान आईपीएल ट्रॉफी जीतने का यह अंतिम मौका है. वे बतौर खिलाड़ी भी अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं.

ये भी पढ़ें- KKR vs RCB: कौन हैं केएस भरत जिसे विराट कोहली ने दिया दिग्गज खिलाड़ी की जगह डेब्यू का मौका

विराट कोहली 2008 शुरुआत से ही आरसीबी से जुड़े हुए हैं. यह उनका फ्रेंचाइजी की ओर से 200वां मैच है. कोलकाता के खिलाफ मैदान पर उतरते ही विराट कोहली ने धोनी और रोहित को पीछे करते हुए सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड जड़ दिया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़